Jharkhand:हाइवा जलाने के मामले में चार टीपीसी उग्रवादी गिरफ्तार,2 इंसास रायफल,209 जिंदा गोली बरामद

चतरा।झारखण्ड के चतरा जिले के टंडवा थाना क्षेत्र में कोयला ट्रांसपोर्टिंग में लगी में सात हाइवा में आगजनी की घटना शामिल चार टीपीसी उग्रवादी गिरफ्तार हुआ है।बीते 14 अप्रैल को दो और 26 अप्रैल को पांच हाइवा में टीपीसी उग्रवादियों के द्वारा आगजनी किया गया था।बीते पांच मई को एसपी ऋषभ कुमार झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर एएसपी निगम प्रसाद के नेतृत्व में टंडवा थाना क्षेत्र गोंदा पहाड़ी पर अभियान चला कर टीपीसी संगठन के चार उग्रवादी को गिरफ्तार किया।गिरफ्तार उग्रवादियों में एरिया कमांडर जगरनाथ गंझू उर्फ आजाद, दिलीप कुमार, अशोक गंझू और पांडू गंझू शामिल है. गिरफ्तार हुए उग्रवादियों के पास से पुलिस ने दो इंसास रायफल, 209 जिंदा गोली, एक देशी पिस्टल, एक देशी कट्टा, वायरलेस सेट और छह हजार रूपया बरामद किया।

भीखन और आक्रमण गंझू के नेतृत्व में बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे थे उग्रवादी

एसपी ऋषभ कुमार झा को गुप्त सूचना मिली थी कि गोंदा पहाड़ी पर 15- 20 संख्या में उग्रवादी भीखन और आक्रमण गंझू के नेतृत्व में बड़ी घटना की अंजाम देने की योजना बना रहे है. सूचना के उपरांत एसपी के निर्देश पर एएसपी निगम कुमार और सीआरपीएफ के कमांडेंट उत्तम कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया। इसी दौरान पुलिस के जवान गोंदा पहाड़ी पर चढ़ी रहे थे कि सभी उग्रवादी पहाड़ से नीचे उतरकर भागने लगे. इसी दौरान पुलिस ने तीन अपराधियों को पकड़ लिया. हाईवा में आगजनी की घटना में शामिल उग्रवादियों की गिरफ्तारी के क्रम में पुलिस ने लावालौंग थाना से पांडु गंझू को हथियार और गोली के साथ गिरफ्तार किया

कोयला ट्रांसपोर्टिंग में लगी हाईवा को उग्रवादियों ने किया था आग के हवाले:

टंडवा थाना क्षेत्र के लरंगा मांडर के पास मेन रोड पर टीपीसी उग्रवादियों ने 26 अप्रैल की देर रात आम्रपाली कोल परियोजना से कोयला लेकर जा रहे जय अम्बे कंपनी के पांच हाइवा को आग के हवाले कर दिया था. इससे पहले बीते 14 अप्रैल को टीपीसी उग्रवादी संगठन ने रात कोयला लदे दो हाइवा वाहनों में आग लगा दी थी. यह घटना टंडवा थाना क्षेत्र के राहम बाइपास सड़क पर स्थित सरनापट्टी गांव के समीप हुई थी।