गुमला:नाबालिग से दो युवकों ने किया दुष्कर्म,पीड़िता के परिजनों ने दोनों को जिंदा जलाने की कोशिश,एक युवक की मौत,दूसरे की स्थिति नाजुक,दो गांव के बीच तनाव

गुमला।झारखण्ड के गुमला थाना क्षेत्र के वसुआ अंबाटोली में बुधवार की देर रात दो युवकों को जिंदा जलाने की कोशिश किया है।बताया जा रहा है कि दोनों ने एक नाबालिग से दुष्कर्म किया उसके बाद आरोपी युवकों को पीड़िता के परिजनों ने जमकर मारपीट की और किरोसीन छिड़कर जिंदा जलाने की कोशिश की।वहीं आरोपी युवक के परिजनों ने जले युवकों को इलाज के लिए सदर अस्पताल गुमला लाया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलज के लिए रिम्स रेफर कर दिया।मिली जानकारी के अनुसार दो जले युवकों में से एक की मौत रिम्स में हो गई है।

वहीं युवकों को जिंदा जलाने और एक युवक की मृत्यु होने की सूचना के बाद आरोपी युवकों के गांव वसुआ पोकटोली के आक्रोशित ग्रामीणों ने बदले की भावना से पीड़ित किशोरी के घर आ रहा था। जिसे पुलिस ने रास्ते पर ही रोक दिया। दोनों गांव के बीच तनाव व्याप्त है। गांव में पुलिस कैंप कर रही है।

बताया जा रहा है कि 17 वर्षीय लड़की अपने माता पिता के साथ शादी समारोह में भाग लेने के लिए भंडरा अपने रिश्तेदार के घर गए थे। वहां से लौटने के दौरान बस नहीं मिल रही थी। इसी दौरान पीड़िता के पिता ने मोटरसाइकिल से वसुआ आ रहे सुनील उरांव और आशीष उरांव को देखा और अपनी बेटी को घर लेते जाने को कहा। सभी एक ही गांव के होने के कारण पीड़िता के पिता ने विश्वास करते हुए बेटी को युवकों के साथ भेज दिया।

युवकों ने लड़की को सुरक्षित घर नहीं पहुंचा कर रास्ते में दुष्कर्म किया,उसके बाद घर पहुंचा दिया। पीड़िता ने अपनी साथ घटित घटना अपने परिजनों को सुनाया। आक्रोशित परिजन आरोपी के गांव पोकटोली गया और दोनों युवकों को मारपीट करते हुए अपना गांव अंबाटोली ले आया। उसके बाद और भी मारपीट की और किरोसीन छिड़कर दोनों को आग के हवाले कर दिया। दोनों युवक काफी जल चुके थे।सूचना मिलने के बाद युवकों के परिजनों ने इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया जहां से चिकित्सकाें ने रिम्स रेफर कर दिया, जहां एक युवक की मृत्यु हो गई है।इधर पुलिस गांव में मोर्चा संभाले हुए है।जांच पड़ताल भी जारी है।