सांप के काटने से स्कूल में एक बच्चे की मौत,ग्रामीणों ने स्कूल प्राचार्य के ऊपर लापरवाही का आरोप हुए किया हंगामा

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद जिले में एक स्कूल बच्चे की मौत सांप काटने से हो गया।यह घटना धनबाद के मैथन ओपी क्षेत्र के कालीमाटी स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय निरसा 3 में घटी है। जहां 12 वर्षीय छात्र की मौत स्कूल में सफाई करने के दौरान हो गई।छात्र का नाम टुकटुक बाउरी है और कक्षा 6 में पढ़ता था।बच्चे परिजनों स्कूल में जमकर हंगामा किया।घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि कक्षा 6 का छात्र टुकटुक बाउरी स्कूल परिसर की सफाई शिक्षक के आदेश पर कर रहा था। सफाई के बाद छात्र अपने कक्षा में जाकर बैठा और कुछ ही क्षण में छात्र को उल्टी होनी लगी सूचना मिलने पर छात्र के परिजन स्कूल पहुंचे और इलाज के लिए आनन फानन में अस्पताल ले जाया गया लेकिन बच्चे की मौत हो गयी।बच्चे का शव लेकर परिजन स्कूल परिसर पहुंचे और जमकर हो हंगामा किया।जानकारी मिलने पर मैथन ओपी प्रभारी बालाजी राजहंस अपने दल बल के साथ मौके पर पहुंचे।इधर स्कूल परिसर में ग्रामीणों का हुजूम लग गया।

ग्रामीण स्कूल प्राचार्य के ऊपर मौत का आरोप लगाने लगे, लोगों का कहना है कि सफाई के दौरान ही छात्र को किसी जहरीले सांप ने काट लिया। प्राचार्य की लापरवाही के कारण छात्र की मौत हो गई है।वही स्कूल के छात्रों ने स्कूल प्राचार्य पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं, छात्रों का कहना है कि प्रतिदिन स्कूल की साफ-सफाई के लिए प्राचार्य मारपीट करते हैं।बड़े-बड़े जंगलों की कटाई हाथों से करने के लिए कहा जाता है।समस्या एक दिन की नहीं है। प्रतिदिन की होती है।

वहीं मृत छात्र के परिजनों ने कहां कि प्राचार्य में मानवता जरा भी नहीं है. जब बच्चे की स्थिति खराब हुई तो उसे तुरंत अस्पताल ले जाने के बजाय अनदेखा किया है. प्राचार्य अगर तत्परता दिखाते या बच्चों से इस प्रकार की सफाई का कार्य नहीं करवाते तो आज यह घटना नहीं होती. छात्र की मौत के बाद छात्र के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है. उनका कहना है कि मेरे बेटे को ला दो और हम कुछ नहीं चाहते. पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है.