जेवर व्यवसाई हत्याकांड:पूरी तैयारी के साथ पहुँचा था अपराधी,कारोबारी ने जान देकर लूट की योजना विफल कर दिया,राँची पुलिस को मिली अहम जानकारी,जल्द होंगे अपराधी पुलिस के शिकंजे में…

राँची।राजधानी राँची के डेली मार्केट थाना क्षेत्र स्थित ओसीसी कंपाउंड निवासी जेवर व्यवसायी राजेश पॉल की अपराधियों ने मंगलवार को गोली मार हत्या कर दी। हत्या के 24 घंटे बीत जाने के बाद भी पुलिस अब तक अपराधियों तक नहीं पहुंच सकी है। हालांकि पुलिस ने कुछ सीसीटीवी फुटेज निकाले हैं जिनके आधार पर अपराधियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। पुलिस के अनुसंधान में अब तक यह बात सामने आई है कि अपराधी बाहर के थे और वह लूट के इरादे से ही पूरी तैयारी के साथ पहुंचे थे। लेकिन इस दौरान हाथापाई होने की वजह से उन लोगों ने गोली चलाई और एक गोली राजेश पॉल के सिर में जा लगी और उनकी मौत हो गई।उसके बाद सभी अपराधी भाग निकला।

इधर राजेश पाल की मौत के बाद बुधवार को जेवर व्यवसायियों ने अपनी दुकानें बंद रखी और अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की। वही चेंबर के लोगों ने वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र झा से मिलकर 48 घंटे के अंदर अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की। प्रशासन की ओर से आश्वासन दिया गया है कि जल्द से जल्द उनकी गिरफ्तारी कर ली जाएगी। इस मामले में डेली मार्केट थाने में अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है।

शव देखते हैं चीखने चिल्लाने लगी घर की महिलाएं

बुधवार को शव का पोस्टमार्टम रिम्स में हुआ। दिन के करीब एक बजे उनका शव ओसीसी कंपाउंड स्थित आवास पहुंचा। इससे पहले स्थानीय लोगो और धरना पर ओसीसी कंपाउंड में बैठे जेवर व्यवसायियों ने शव को धरना स्थल ले गए। वहां शव के साथ कुछ देर तक प्रदर्शन किया गया। स्थानीय लोगो ने प्रशासन के विरुद्ध इस दौरान नारेबाजी भी की। जैसे ही शव को घर के अंदर लाया गया, करीब 30-35 की संख्या में उपस्थित घर की महिलाएं उन्हें देख चिखने लगी। परिवार की महिलाओं का रो रो कर हाल बुरा था। उन्हें रोता देख ओसीसी कंपाउंड के लोगो की आंखे भर आई। करीब 20 मिनट शव को घर में रखा गया ताकि महिलाएं व बच्चे उनका अंतिम दर्शन कर ले। इसके बाद शव को वहां से लेकर हरमू मुक्तीधाम के लिए निकला गया। किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हो इसके लिए पुलिस की ओर से अतिरिक्त पदाधिकारियों की तैनाती की गई थी। डेली मार्केट थाना प्रभारी के साथ साथ कोतवाली थाना प्रभारी भी मौजूद थे।