जमशेदपुर:घर में घुसकर युवक को आधा दर्जन से ज्यादा गोलियां मारी,युवक की मौके पर मौत

जमशेदपुर।पूर्वी सिंहभूम के सिदगोड़ा थाना क्षेत्र में बुधवार की शाम अपराधियों ने एक युवक को घर में घुसकर ताबड़तोड़ आधा दर्जन से ज्यादा गोलियां मारी जिससे युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।इस घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है।मृतक का नाम मनप्रीत सिंह बताया जा रहा है जो पिछले दिनों ही भालुबासा में गैस एजेंसी के मालिक के घर पर फायरिंग करने के आरोप में जेल भेजा गया था,जो अभी ही जेल से छूट कर बाहर आया है।बताया जाता है कि इस घटना में संलिप्त दो युवकों को घरवालों और आस-पड़ोस के लोगों ने पहचान की है। इसकी जानकारी पुलिस को दे दी गई है।इधर घटना कि सूचना मिलने के बाद सिदगोड़ा पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए एमजीएम अस्पताल भेज दी है।मौके पर एसएसपी डॉ एम तमिल वणन,सिटी एसपी के विजय शंकर और थाना प्रभारी रंजीत कुमार समेत अन्य लोग पहुंचे और छानबीन की है।

बताया जा रहा है कि सिदगोड़ा के शिव सिंह बागान निवासी मनप्रीत सिंह अपने घर पर था।अचानक से तीन युवक आये और उसके घर में घुसकर ताबड़तोड़ गोलियां चलाई। जिसके बाद तीनों अपराधी भाग निकले।घटनास्थल पर ही मनप्रीत पॉल सिंह उर्फ मनप्रीत ढिल्लों की मौत हो गई है।इस घटना के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है।

बताया जाता है कि इस घटना में उन अपराधियों का हाथ है , जिसके साथ दुश्मनी थी।उसके दादा कुलवंत सिंह खलैरा टिनप्लेट गुरुद्वारा के पूर्व महासचिव से लेकर कई मुख्य पदों पर सेवा दे चुके हैं।टिनप्लेट से रिटायर होकर उन्होंने गुरुद्वारा में ग्रंथी की ड्यूटी भी की।

इधर घटना की जानकारी पाकर टीएमएच में सिख समाज के लोग भी जुट गए। सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान गुरमुख सिंह मुखे भी अपने समर्थकों के साथ टीएमएच में पहुंचे हैं और अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रशासन पर दबाव बनाया है।

वहीं मनप्रीत के छोटे भाई हरप्रीतपाल सिंह ने बताया कि मनप्रीत का कुछ युवकों से कुछ महीने पहले झगड़ा हुआ था। बुधवार को अक्षय सिंह,राहुल सिंह,नवीन सिंह और गौरव गुप्ता शाम 4:30 बजे घर आए।घर में दरवाजे में लात मारकर दरवाजा खोला और मनप्रीत पर गोलियों की बौछार कर दी।अब उसके पूरे परिवार को खतरा है।उसने एसपी सिटी से कहा है कि अगर उसके परिवार के अन्य सदस्यों को कुछ होता है तो इसके पीछे कालिका सिंह का परिवार जिम्मेदार होगा। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।और अपराधियों की गिरफ्तारी में पुलिस जुटी है।