धनबाद:वाहन चेंकिंग के दौरान धराये हथियार के साथ दो अपराधी..

Dhanbad : वाहन चेकिंग के दौरान बैंक मोड़ थाना क्षेत्र के मटकुरिया चेक पोस्ट के निकट पुलिस ने एक कट्टा और दो कारतूस के साथ दो शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है.

डीएसपी मुकेश कुमार ने मामले की जानकारी प्रेस कान्फ्रेंस कर दी. उन्होंने बताया कि मटकुरिया चेक पोस्ट के पास वाहन जांच की जा रही थी. इसी दौरान पुलिस को एक मोटरसाइकिल से एक देसी कट्टा और दो कारतूस मिले।

पुलिस ने हथियार को जब्त कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया है. डीएसपी ने बताया कि मटकुरिया चेक पोस्ट के पास पुलिस को देखते हुए वे भागने लगे. पुलिस ने खदेड़ कर उन्हें पकड़ लिया।

कई थानों की पुलिस को थी इन आरोपियों की तलाश

मामले की जानकारी देते हुए डीएसपी मुकेश कुमार ने बताया कि इस अभियान का नेतृत्व थानेदार सुरेंद्र कुमार सिंह कर रहे थे. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार दोनों व्यक्ति शातिर अपराधी हैं और ये कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं.

डीएसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के नाम इमाम उल अंसारी उर्फ छोटो नेता और दीनानाथ सोनार हैं. दोनों बोकारो जिले के रहनेवाले हैं.

विभिन्न थाना क्षेत्रों में दोनों के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं. विभिन्न थानों की पुलिस इन दोनों अपराधियों की तलाश कर रही थी।

डीएसपी ने कहा कि इन दोनों ओरापियों के खिलाफ बोकारो, रामगढ़, रांची सहित अन्य जिलों के थानों में कई मामले दर्ज हैं. ये दोनों पहले भी जेल जा चुके हैं।

इन जिलों में इन आरोपियों ने हत्या, लूट, चेन छिनतई जैसे कई गंभीर वारदातों को अंजाम दिया है. कई जिलों में इसकी तलाश की जा रही थी।

कयास लगाया जा रहा है कि दोनों आरोपी धनबाद जिले में भी किसी वारदात को अंजाम देने के चक्कर में थे लेकिन इससे पहले ही वे पुलिस के चंगुल में आ गये. डीएसपी ने बताया कि दोनों आरोपियों से गहन पूछताछ की जा रही है।