राँची के बिजुपाड़ा में स्कूल जाने के दौरान कक्षा 1 की 7 वर्षीय छात्रा की ऑटो से गिरकर मौत

राँची-चान्हो/मांडर:- चोरिया से बीजूपाड़ा हुटार किड्स पब्लिक स्कूल जाने के क्रम में छात्रा की ऑटो से गिरकर मौके पर ही मौत हो गई। बताया जाता है कि छात्रा अलकारिया परवीन पिता परवेज खान मूल रूप से ग्राम इचापीरी बुढ़मू प्रखंड की निवासी है जो अपने नाना रमजान खान के घर चोरया में रहकर ही पढ़ाई किया करती थी। हर रोज की तरह आज भी सुबह तैयार होकर स्कूल के लिए स्कूल के ऑटो से रवाना हुई जहां बिजुपाड़ा के समीप अचानक गाड़ी से गिर जाने के बाद उसकी मौत मौके पर ही मौत ही गई।

परिवार वालों ने किड्स पब्लिक स्कूल के प्राचार्य पर आरोप लगाते हुए कहा कि स्कूल प्रबंधन मारुति वैन का किराया स्कूल फीस के साथ लिया करते थे, लेकिन हमेशा बच्ची को खुले ऑटो से ही स्कूल लाया जाता था। 7 साल की अलकारिया प्रवीण किड्स पब्लिक स्कूल के कक्षा एक में पढ़ती थी। मौत की खबर सुनकर परिवार वाले चान्हो थाना पहुंचे और थाना प्रभारी से स्कूल के प्रिंसिपल की गिरफ्तारी की मांग की। साथ ही दुर्घटना हुए ऑटो को भी पकड़ने की मांग पर अड़े रहे।

आक्रोशित परिवार वालों के साथ बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे आक्रोशित लोग स्कूल की सदस्यता समाप्त करने एवं प्रधानाध्यापक पर मुकदमा दर्ज करने और मृतक के परिवार वालों को मुआवजा देने की मांग करते रहे। पुलिस के काफी समझाने बुझाने के बाद मामला शांत हुआ और परिवार वाले उसके पोस्टमार्टम के लिए तैयार हुए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स राँची भेज दिया है। जिस ऑटो से घटना हुई थी पुलिस ने उसे जप्त कर लिया। चालक मौके से फरार हो गया था इस संबंध में चान्हो थाना में प्राथमिकी भी दर्ज कर ली गई है, और आगे की कार्रवाई में पुलिस जुट गई है।

स्कूल प्रबंधन की लापरवाही के कारण आज चान्हो में एक बड़ी दुर्घटना घटी सुरक्षा मानकों का ध्यान स्कूल प्रबंधन ने नहीं रखा तो छोटे-छोटे बच्चों को खुले ऑटो में लेकर जाना क्षमता से अधिक छात्रों को गाड़ी में बैठाना प्रशासन की लापरवाही को दर्शाता है सड़क सुरक्षा मानकों पर ध्यान नहीं दिया गया तो भविष्य में ऐसी घटनाएं बढ़ सकती है