सांसद और विधायक को धमकी और रंगदारी मांगने में मामले में आरोपी को दिल्ली स्पेशल सेल की टीम ने देवघर से किया गिरफ्तार

गोड्डा।झारखण्ड के गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दूबे और राजमहल विधायक अनंत ओझा को पीके ग्रुप द्वारा धमकी देने और रंगदारी मांगने के मामले में आरोपी विष्णुकांत झा को नयी दिल्ली नॉर्थ एवेन्यू की स्पेशल सेल की टीम ने गिरफ्तार किया। आरोपी विष्णुकांत के खिलाफ दिल्ली के नॉर्थ एवेन्यू थाना में 17 जुलाई, 2018 में कांड संख्या-32/18 दर्ज हुआ था। इसके बाद से पुलिस को लंबे समय से आरोपी की तलाश थी। इस क्रम में दिल्ली स्पेशल सेल की चार सदस्यीय टीम एसआई पंकज पराशर के नेतृत्व में देवघर पहुंची और नगर पुलिस के सहयोग से बंपास टाउन से आरोपी विष्णुकांत को गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी के अनुसार, विधायक-सांसद को पीके ग्रुप द्वारा धमकी देेकर रंगदारी मांगने के मामले की जांच में विष्णुकांत का नाम आया था।इसके बाद से आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली पुलिस तीन से चार बार देवघर आकर लौट चुकी थी. इस क्रम में 14 फरवरी को कोर्ट से इश्तेहार भी ले चुकी थी।इश्तेहार की प्रक्रिया पूरी करने के बाद भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने की स्थिति में कुर्की-जब्ती का आदेश लेने की तैयारी में जुटी हुई थी। इस क्रम में मंगलवार को पहुंची स्पेशल टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।इसके बाद नगर थाना में आवश्यक कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद आरोपित को अपने साथ रिमांड पर दिल्ली ले जाने की तैयारी में जुटी है।

इस संबंध में गोड्डा सांसद श्री दूबे ने ट्वीट कर कहा कि वर्ष 2018 में मुझे और राजमहल विधायक अनंत ओझा को जान से मारने की धमकी एवं पैसे की मांग फोन पर की गई थी। इस मामले मेें मैंने दिल्ली में एवं विधायक श्री ओझा ने साहिबगंज में मामला दर्ज करायी थी।इस मामले में एक आरोपी की गिरफ्तारी हुई थी। इस आरोपी ने पुलिस को बताया था कि मुझे मारने की सुपारी देवघर निवासी विष्णुकांत झा ने दिया था।आरोपी विष्णुकांत के खिलाफ दुष्कर्म की कोशिश और हत्या का मामला अलग-अलग थाना में दर्ज है। इस मामले में दिल्ली पुलिस एक साल की मशक्कत के बाद उसे गिरफ्तार कर दिल्ली ले गयी।