Jharkhand:कुख्यात अपराधी सुजीत सिन्हा को घाघीडीह जेल से धनबाद जेल शिफ्ट किया

राँची।झारखण्ड का कुख्यात अपराधी सुजीत सिन्हा घाघीडीह जेल,जमशेदपुर से धनबाद शिफ्ट किया गया है।घाघीडीह जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है।धनबाद जेल शिफ्ट किया है।गौरतलब है कि सुजीत सिन्हा घाघीडीह जेल में बंद रहते हुए ही रंगदारी का कारोबार चला रहा है और झारखण्ड पुलिस के लिए सिरदर्द बना गया था।पिछले तीन साल सुजीत सिन्हा से जमशेदपुर की जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था।
प्रशासनिक कारणों से उसकी शिफ्टिंग धनबाद जेल में की गई है। सुजीत सिन्हा को बुधवार शाम की देर बुलेटप्रूफ गाड़ी में बिठाकर भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच धनबाद जेल लाया गया।

झारखण्ड अन्य आपराधिक गिरोह कि तुलना में सुजीत सिन्हा गैंग का उत्पात बढ़ा है:

झारखण्ड अन्य आपराधिक गिरोह कि तुलना में सुजीत सिन्हा गैंग का उत्पात बढ़ा है।राज्य में अमन श्रीवास्तव, किशोर पाण्डेय, अनिल शर्मा, चन्दन सोनार गिरोह समेत 38 छोट- बड़े आपराधिक गिरोह सक्रिय है. लेकिन पिछले एक वर्ष के दौरान अन्य गिरोह की तुलना में सुजीत सिन्हा गिरोह का राज्य में उत्पात बढ़ा।सुजीत सिन्हा गिरोह के आपराधियों के द्वारा कोल परियोजना में लगे वाहनों में आगजनी, हत्या और कारोबारियो से रंगदारी मांग कर पुलिस को चुनौती देने का काम किया जा रहा है।जेल में बंद सुजीत सिन्हा के इशारे पर उसके गिरोह के सदस्य राज्य के कोयला कारोबारी, व्यावसायी और बिल्डर से लेवी की मांग कर रहे है लेवी नहीं देने पर हत्या की और आतंकित करने की साजिश रच रहे है।

सुजीत सिन्हा गिरोह के उत्पात से व्यावसायी वर्ग भी आतंकित है:

हाल के समय में सुजीत सिन्हा गिरोह पुलिस के लिए सिरदर्द बन गया है. गिरोह के उत्पात से व्यावसायी वर्ग भी आतंकित है. जमशेदपुर जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे गैंगस्टर सुजीत सिन्हा का गैंग झारखंड पुलिस को बड़ी चुनौती दे रहा है. पुलिस ने सुजीत सिन्हा गैंग के कई छोटे बड़े अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा। इसके बाद भी सुजीत सिन्हा के गैंग के द्वारा राज्य के कोयला कारोबारी, बिल्डर, व्यवसायी से लेवी मांगने का काम किया जा रहा है पुलिस ने सुजीत सिन्हा गैंग के अमन साव, बसंत गंझू सहित 16 से अधिक आपराधियों को गिरफ्तार किया है. सुजीत सिन्हा गैंग को उस समय बड़ा झटका लगा जब रांची पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कुख्यात अपराधी अमन साव को गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद भी सुजीत सिन्हा लगातार लेवी मांग रहा है।