खुलासा:होटल में काम करने वाला बल्लू ने दिल लगा किया लव मैरिज,हो गया छाती में पानी,इलाज के नाम पर मांगी रंगदारी,पुलिस ने किया गिरफ्तार…..

झारखण्ड न्यूज Exclusive

रोहित सिंह,राँची

राँची। दिल लगा किया लव मैरिज, हो गया छाती में पानी, इलाज के पैसे नहीं थे तो मांगी रंगदारी। पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार। ये खुलासा किया है।शिव शंकर केसरी उर्फ बल्लू ने पुलिस पूछताछ में बताया कि तुपुदाना के आटा फैक्ट्री संचालक से रंगदारी मांगने वाले शिव शंकर केसरी उर्फ बल्लू पिस्का नगड़ी का रहने वाला है। गिरफ्तारी के बाद उसने बताया कि वो हजारीबाग के एक होटल में चाउमीन बनाने के काम करता है।करीब 10 दिन पहले अपने घर नगड़ी आये हुये थे। उसकी शादी डेढ़ माह पहले आरती देवी से लव मैरेज हुई।बताया कि मेरे छाती में पानी हो गया है जिसका ईलाज में करवा रहा हूँ। जिसके लिये मुझे पैसा की बहुत जरूरत थी। तब हम तसलीम अंसारी से एक हजार रुपया मांगे।तब वह मुझे एक हजार रूपया दिया भी और सुहैल अंसारी से कुम्हार टोली नगड़ी में भेंट करवाया। उसके बाद सुहैल अंसारी एक मोबाईल 70×××69505 दिया और बोला कि लो इस नम्बर पर फोन करके रंगदारी की मांग करो। वहाँ बहुत पैसा मिल जायेगा जिसको हमलोग सब बांट लेगें। तस्लीम अंसारी

पीएलएफआई के नाम पर मांगा था रंगदारी

बताया कि उसने पीएलएफआई वाला पर्चा अपने हाथ से लिखा। फिर 15 अक्टूबर को देवानन्द जो मेरे गांव का है उसका मोटरसाईकिल को किसी काम के बहाने से झुठ बोलकर मांगे और उसको नहीं बताये कि उससे हमलोग रंगदारी मांगने जायेगे। तब हम और सुहैल अंसारी उसी मोटरसाईकिल पर सवार होकर आटा फैक्ट्री तुपुदाना आये तथा फैक्ट्री में मेरे द्वारा पीएलएफआई का लेटर पेड पर लिखा पर्चा फेंक दिया।

दो एके-47 या 14 लाख रुपए देने को कहा

बताया कि पर्चा फेकने के बाद रिंग रोड पर आकर जोजोसिरिंग के आसपास मील मालिक पवन सिंह के मोबाईल पर मोबाईल 8252×××213 से जो सिम मेरे मौसी सास का है से बात किये। मील मालिक को रंगदारी के रूप में दो एके 47 या 14 लाख रूपया देने को बोले। उसके बाद हमलोग दोनो आदमी मोटरसाईकिल से घर चले गये।

और जाल बिछा पुलिस ने दबोच लिया

17 अक्टूबर को सुबह मील मालिक को फिर फोन किये तो मील मालिक को बोले कि कम से कम एक लाख रूपया दे दो। तब वह मान गया फिर हम बोले कि इंतजाम करके रखो हम तुम्हें दो तीन बजे फोन करेंगे। शाम को करीब तीन साढे तीन बजे फोन किये तो वो बोला कि 60000 रूपया का ही इंतजाम हुआ है। तब उसको थोड़ा देर बाद दुबारा फोन करके बोले कि शहीद मैदान शालीमार मार्केट सेक्टर 2 पर आकर पैसा दे जाओ। हम और तसलीम अंसारी दोनो मिलकर नगड़ी के एक स्विफ्ट डिजाईर कार चालक से रंगदारी में मिलने वाली रकम का आधा हिस्सा देने को बोले तथा कार लेकर चलने को कहे, फिर वह तैयार हो गया। फिर हमलोग तीनों उक्त कार में सवार होकर शहीद मैदान के पास पहुँचे तो वहाँ भीड़ भाड़ अधिक था।तब मील मालिक को फोन कर शहीद मैदान के बदले योगदा कॉलेज के पास आकर पैसा देने को कहे। योगदा कॉलेज के पास हमलोगों को शक हो गया कि कहीं पुलिस पीछा तो नहीं कर रहा है। इसलिए मील मालिक को फोन करके रेलवे फाटक नया सराय के पास बुलाये। जब मील मालिक वहाँ पुछा तो कुछ आदमी उसके आगे पीछे हो रहा था।इसलिए फिर उसको बगल में ही पावर ग्रिड के पास बुलाये और पैसा वहीं टावर के पास रखकर जाने के लिये बोले। पावर ग्रिड के पास रोड से अन्दर एक सरकारी स्कूल है जो बन्द पड़ा हुआ है। मंजूर अंसारी एवं तसलीम अंसारी उसी स्कूल में रह गया तथा हम रोड पर मील मालिक का इन्तजार करने लगे। मील मालिक को फोन करके पूछे तो वह बोला कि टावर के पास पैसा रख दिये हैं। तब हम उसको बोले अब तुम चले जाओ पर हमको पैसा उठाने में डर लग रहा था कि कहीं कोई पकड़ ना ले इसलिए हम उसी स्कूल में चले गये जहाँ मंजूर आलम तथा तसलीम अंसारी पहले से था। इतने वहाँ सादे लिवास में पुलिस आ गई तथा हमको पकड़ लिया।

राँची एसएसपी के निर्देश पर हटिया डीएसपी राजा कुमार मित्रा के नेतृत्व में पुलिस ने चार आरोपी शिवशंकर केशरी उर्फ बल्लू, तसलीम अंसारी, सुहैल अंसारी और मंजूर आलम को गिरफ्तार किया है।इसमें शिवशंकर, मंजूर और तसलीम का पूर्व में आपराधिक रिकॉर्ड रहा है। गिरफ्तार आरोपियों के पास से पुलिस ने कार,बाइक,मोबाइल फोन और पीएलएफआई का रसीद बरामद किया गया है।

बता दें पवन सिंह ने 15 अक्टूबर को तुपुदाना ओपी में रंगदारी मांगने की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। दर्ज प्राथमिकी में बताया था कि 15 अक्टूबर को दब वे अपने फैक्ट्री में थे उसी दौरान शाम 5.36 बजे एक अज्ञात नंबर 8252—213 से उनके मोबाइल पर कॉल आया। कॉल करने वाले ने कहा कि आपके फैक्ट्री के मेन गेट पर एक लेटर डाल दिए है। पढ़ लीजिए। उसने यह भी कहा कि वह पीएलएफआई से बोल रहा है। संगठन को सहयोग कीजिए नहीं तो अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहिए।पत्र में लिखा था कि “आपको सूचित किया जाता है कि आपका क्षेत्र में पीएलएफआई कार्य कर रहा है। मजदूरों का शोषण करना बन्द करो,दलालों का सहयोग करना बन्द करो, संगठन का विस्तार हेतु मदद करें,अगर सगठन का बात नहीं मानने पर संगठन फौजी कारवाई करेगा और आपको और आपका फैक्ट्री को उड़ा दिया जाएगा।लाल सलाम पीएलएफआई राजेश गोप।” इसके बाद फिर समय शाम में करीब 7 बजे फिर उसी नम्बर से कॉल करने वाला व्यक्ति सादरी भाषा में दो बड़का उपलब्ध कराने की बात कही।