गोड्डा:पति-पत्नी ने ट्रेन के नीचे कटकर दी जान,दो माह पहले प्रेम-विवाह किया था,पुलिस को मिला सुसाइड नोट….

गोड्डा।झारखण्ड के गोड्डा जिले में पारिवारिक विवाद में पति-पत्नी ने ट्रेन से कटकर अपनी जान दे दी।यह घटना पोड़ैयाहाट थाना क्षेत्र के कठौन हॉल्ट के पास की है।दंपती का शव कठौन पुल के नीचे पटरी पर मिली है।दंपती गोड्डा से दुमका के लिए खुलने वाली दुमका-गोड्डा पैसेंजर ट्रेन के नीचे कटकर मौत को गले लगा लिया।मृतक दंपती का नाम गुरुदेव यादव और पत्नी का नाम कोमल देवी बताया जाता है। मृतक गुरुदेव मोतिया थाना क्षेत्र के मोतिया गांव एवं पत्नी कोमल देवी इसी ओपी क्षेत्र के समरूआ गांव की बतायी जाती है।प्राप्त जानकारी के अनुसार,दोनों की शादी दो माह पूर्व हुई थी। दोनों ने प्रेम विवाह किया था।इसके बाद से ही संभवत मृतक के घर में पारिवारिक विवाद चल रहा था। इससे दोनों परेशान और आजिज हो गये थे। इसलिए दोनों ने कठौन रेलवे हाल्ट जाकर आत्महत्या कर लिया। इस मामले में दंपती के परिजनों को सूचित किया गया है।

बताया गया कि मृतक दंपती अपनी बाइक से कठौन रेलवे हाल्ट पहुुुंचे थे।दोनों ने बाइक को हाल्ट के पास खड़ा कर ट्रेन के नीचे आकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बाइक को जब्त कर लिया है। इस संबंध में पोड़ैयाहाट थाना प्रभारी संतोष यादव ने बताया कि पुलिस पहले शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मामला आत्महत्या का प्रतीत होता है।घटनास्थल पर सैकड़ो की संख्या में लोग मौजूद थे।

वहीं मौके पर पहुंची रेलवे की पुलिस को सुसाइडल नोट भी मिला है। जिसमें मृतक दंपती ने बताया है कि वे दोनों अपनी मर्जी से मर रहे हैं। दोनों ने अपना नाम एवं पता का जिक्र भी सुसाइडल नोट में किया है।साथ ही हाल्ट के बाहर खड़े रखे बाइक का भी जिक्र किया है। जानकारी होने पर पहले रेलवे की पुलिस वहां पहुंची थी।पोड़ैयाहाट थाना की पुलिस काफी देर बाद पहुंची। हालांकि, पुलिस जांच पड़ताल में जुट गयी है। शव को पटरी से हटाकर पोस्टमार्टम के लिए गोड्डा भेजने की तैयारी पुलिस की चल रही थी। पुलिस के ओर से परिजनों को भी सूचित किया गया था।

इधर आत्महत्या प्रकरण के बाद गोड्डा प्लेटफार्म से रोजाना खुलने वाली गोड्डा-दुमका राँची इंटरसिटी एक्सप्रेस एक घंटा 25 मिनट देर से चली।शव को उठाये जाने के बाद ही गोड्डा से गाड़ी खोली गयी। इस दौरान यात्रियों को खासा परेशान होना पड़ा। घटना के बाद पटरी पर तकरीबन डेढ़ से दो घंटे तक शव पड़ा रहा। पुलिस के पहुंचने के बाद शव को पटरी से हटाया जा सका। वहीं, इस संबंध में गोड्डा हंसडीहा रेलखंड के तकनीकी प्रबंधक पवन कुमार ने कहा कि ट्रेन को तकरीबन डेढ़ घंटे देरी से खोला गया। गोड्डा-दुमका रांची एक्सप्रेस ट्रेन के खुलने का समय 4.35 बजे है,जबकि ट्रेन को 6 बजे खोला गया।