धनबाद:राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में गूंजी किलकारी,महिला ने दी बच्चे को जन्म,जच्चा-बच्चा दोनों हैं स्वस्थ

धनबाद।झारखण्ड में नेताजी सुभाष चंद्र बोस जंक्शन गोमो के प्लेटफॉर्म संख्या दो पर शनिवार की सुबह किलकारी गूँजने लगी जब डाउन नई दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस में महिला का प्रसव हुआ।जिसमें उसने एक बच्चे को जन्म दिया है।ट्रेन के कोच संख्या बी टू के बर्थ संख्या दो पर सफर कर रही 21 वर्षीय अनिता दास अपने पति दीपक मलिक के साथ दिल्ली से भद्रक जा रही थी।बताया जा रहा है कि नई दिल्ली-राँची राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में महिला का प्रसव कराया गया।

बताया गया कि धनबाद रेल मंडल के गोमो रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या दो पर शनिवार की सुबह डाउन नयी दिल्ली भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस खड़ी थी।इसी दौरान बी टू कोच के बर्थ संख्या दो पर सफर कर रही गर्भवती अनिता दास को प्रसव पीड़ा हुई। उसे देखकर आसपास बैठी महिला यात्रियों ने उसकी मदद की और अनिता ने एक बच्चे को जन्म दिया।ट्रेन में बच्चे की जन्म की सूचना पूरे स्टेशन परिसर और ट्रेन की सभी बोगियों में फैल गयी। इसको लेकर ट्रेन सुप्रिडेंट एस अनिल कुमार ने इसकी जानकारी कंट्रोल रूम और सिवाईएम को दी। जिसके बाद सिवाईएम बीसी मंडल सहित कई अधिकारी मौके पर पहुंचे। सूचना मिलने पर डॉ. असीम कुमार और उनकी टीम भी मौके पर पहुंची और ट्रेन में मौजूद महिला और नवजात का स्वास्थ्य परीक्षण किया। इसके लिए ट्रेन महिला के नवजात के स्वास्थ्य परीक्षण होने तक राजधानी एक्सप्रेस खड़ी रही।

डॉक्टर्स की टीम ने महिला और नवजात के स्वास्थ्य की जांच की. डॉक्टर की टीम ने दोनों को स्वस्थ और सुरक्षित बताया। महिला को डॉक्टरी सलाह और कुछ दवाइयां देकर डाउन नयी दिल्ली भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस को गंतव्य के लिए रवाना किया गया।