Crime:झारखण्ड में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बिक रहे हैं अवैध हथियार,एक व्यक्ति ने फेसबुक पर लिखा है कि जिसे हथियार चाहिये सम्पर्क करें !

राँची।राजधानी राँची सहित राज्य के कई हिस्सों में फेसबुक और सोशल मीडिया को माध्यम बनाकर कोराबार करने और सफल होने की कई कहानियां हैं, लेकिन शनिवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए अवैध रूप से हथियार बेचने का मामला सामने आया है।फेसबुक पर राँची सिटी नाम के सोशल मीडिया ग्रुप पर विकास शर्मा नाम के एक व्यक्ति ने पोस्ट करते हुए लिखा है कि ” जिस भाई को देसी कट्टा, पिस्टल, रिवाल्वर चाहिए कॉल करें व्हाट्सएप करें 70××7××157 पर”

झारखण्ड में भी बनने लगे अब अवैध हथियार:

अवैध हथियारों का निर्माण अब बिहार के मुंगेर तक ही सीमित नहीं रहा है. झारखण्ड में भी अब अवैध हथियार का निर्माण होने लगा है।हाल के महीनों में झारखण्ड के अलग-अलग जिले में अवैध हथियार निर्माण करने वाली मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन पुलिस ने किया। जहां से भारी संख्या में अवैध हथियार बरामद हुए।

असेंबल कर हथियार को तैयार कर ले रहे हैं आर्म्स सप्लायर:

आर्म्स सप्लायर अब मुंगेर से हथियार लाकर उसकी तस्करी नहीं कर रहे हैं, बल्कि यहीं असेंबल कर हथियार को तैयार कर ले रहे हैं. इसके लिए राज्य के अलग-अलग जिले में ही छोटे-छोटे कमरों में हथियार की फैक्ट्रियां चल रही हैं. मिनी गन फैक्ट्री चलाने के लिए किसी बड़े प्लांट की जरूरत नहीं है, बल्कि एक लेथ मशीन लगाकर आर्म्स सप्लायर कट्टा की बैरल, पिस्टल की बैरल और स्प्रिंग तैयार कर लिया जा रहा है. इसके अलावा जो इंटरनल और कीमती पार्ट हैं, उन्हें अलग से मुंगेर और उत्तर प्रदेश से मंगवाया जा रहा है. अलग पार्ट्स लाकर असेंबल कर लेना आर्म्स तस्करों के लिए आसान खेल बन गया है. आर्म्स सप्लायर अब खुद ट्रेंड होकर देसी पिस्टल, देसी कट्टा, सिक्सर और कार्बाइन जैसे हथियार तस्कर तैयार कर ले रहे हैं।