ट्रेन की चपेट में आने से छात्रा की मौत,ग्रामीणाें ने घंटों रेलवे ट्रैक को किया जाम

देवघर।झारखण्ड के देवघर जिले के गिरिडीह-मधुपुर रेलखंड पर जगदीशपुर रेलवे के प्लेटफार्म के निकट ट्रेन की चपेट में आने से इंटरमीडिएट की छात्रा की मौत हो गई।घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों घटना स्थल के पास रेलवे ट्रैक को घंटों जाम रखा।जानकारी मिलते ही बुढ़ैई थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और छात्रा के परिजन समेत अन्य लोगों को समझा-बुझाकर ट्रैक से ग्रामीणों को हटाया। रेल पुलिस ने शव अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। घटना को लेकर मधुपुर रेल थाना में यूडी का मामला दर्ज किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक,गिरिडीह जिले के बेंगाबाद थाना क्षेत्र स्थित जमुनियाटांड की छात्रा प्रियंका कुमारी 18 वर्ष,अपनी बहन के साथ सुबह ट्रेन से पढ़ाई के लिए जगदीशपुर स्थित प्लस टू उच्च विद्यालय आयी थी।वह करीब साढ़े ग्यारह बजे विद्यालय से जगदीशपुर रेलवे स्टेशन के लिए निकली।जहां से उसे सवारी ट्रेन पकड़ कर फुलजोरी हाल्ट पर उतरकर अपना घर जाना था।इसी क्रम में जगदीशपुर स्टेशन के प्लेटफार्म के पास रेलवे ट्रैक मरम्मती करने वाला OMS वैन तेजी से गिरिडीह की ओर जा रही थी। जिसकी चपेट में छात्रा आ गयी।ट्रेन की चपेट में आने पर छात्रा की मौके पर ही मौत हो गयी।

इधर घटना के बाद देखते ही देखते मौके पर काफी संख्या में भीड़ जमा हो गई। मुआवजा और जगदीशपुर स्टेशन पर बाजार को दोनों तरफ जोड़ने वाला फुटओवर ब्रिज की मांग को लेकर रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया. ट्रैक जाम करने के कारण मधुपुर से गिरिडीह जा रही सवारी ट्रेन दोपहर 12:34 से 2:07 तक करीब डेढ़ घंटे जगदीशपुर स्टेशन के पूर्वी आउटर सिंगनल के पास खड़ी रही।

मामले की जानकारी मिलते ही मधुपुर थाना के इंस्पेक्टर इंचार्ज रामदयाल मुंडा, मधुपुर रेल थाना प्रभारी बीएन ठाकुर, आरपीएफ के देवनाथ, बुढ़ैई थाना की पुलिस टीम पहुंची।अधिकारियों ने छात्रा के परिजन समेत अन्य लोगों को समझा-बुझाकर ट्रैक से ग्रामीणों को हटाया।रेल पुलिस ने शव अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। घटना को लेकर मधुपुर रेल थाना में यूडी का एक मामला दर्ज किया है।