महारानी बस ने ट्रक को पीछे से जोरदार टक्कर मारी,बस सड़क पर पलटी और ट्रक 20 फीट घाटी में जा गिरा,ढेड़ दर्जन यात्री घायल…

हजारीबाग।।महारानी बस की लापरवाही से तीसरी बार सड़क हादसा हुआ है। बताया जाता है इससे पहले भी बस तीन बार दुर्घटनाग्रस्त हो चुकी है। चौपारण प्रखंड के जीटी रोड के हथिया बाबा मंदिर से आगे दनुआ घाटी में महारानी बस दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। महारानी बस ने ट्रक को पीछे से जोरदार टक्कर मारी है।बस में 45 लोग सवार थे। बस राँची से होते हुए मसौढ़ी बिहार जा रही थी। हथिया बाबा मंदिर से 800 से 1000 मीटर तेज ढलान में चालक ने रफ्तार कम नहीं की। महारानी बस तेज गति और रात के अंधेरे में तीखी मोड़ में जैसी ही घूमी आगे ब्रेक डाउऩ खड़ी ट्रक में टक्कर मार दी। महारानी बस सड़क पर ही पलट गई और ट्रक 20 फीट घाटी में जाकर गिरी। बस में सवार 45 लोगो में डेढ़ दर्जन लोग घायल हैं। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी शंभु नंद ईश्वर ने पुलिस जवानों के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर राहत कार्य मे जुट गए।घायलों को एम्बुलेंस बुलवाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चौपारण भेज दिया गया है। कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं।

इस सम्बंध थाना प्रभारी ने कहा कि गनीमत रहा कि महारानी बस खाई में न जाकर सड़क पर पलटी। सभी सवार महिला-पुरुष और बच्चों की जान बच गई।इस हादसे में घायल दर्जन भर लोगों को बेहतर इलाज के लिए बिहार रेफर कर दिया गाय है।

वहीं बस में सवार लोगों ने बताया कि इचाक के आगे किसी ढाबा में ड्राइवर ने खाना खाने के लिए लगभग रात के 12: 30 बजे गाड़ी रोकी थी। यहीं ड्राइवर ने शराब पी ली थी, इसके ठीक डेढ़ घंटे बाद ड्राइवर ने ट्रक में टक्कर मार दी है।

बताया जाता है कि महारानी बस दनुआ घाटी में तीसरी बार दुर्घटनाग्रस्त हुई है। पहली घटना 8 जून 2019 को शनिवार रात 2 बजे हुई थी। इस हादसे में खलासी भोला यादव की मौत हो गयी थी। बस तेज गति से ट्रक से पास ले रही थी और खलासी गेट पर खड़ा होकर बस को साइड बता रहा था। इसी बीच महारानी बस चालक ने कट मार दिया और खलासी का सर धड़ से अलग हो गया।इस घटना के दो दिन बाद पलामू से राँची होते हुए मसौढ़ी जाने के क्रम में 10 जून 2019 को महारानी फिर दुर्घटनाग्रस्त हुई।बस ने खड़ी ट्रेलर में जोरदार टक्कर मार दिया था। जिसमे सवार 65 लोगो मे 11 लोगों की मौत हो गयी थी और दो दर्जन लोग घायल हो गए थे।