ईडी की गिरफ्त में आए मंत्री के पीएस संजीव लाल के ऑफिस में ईडी ने करीब चार घंटे ली तलाशी….

 

राँची। झारखण्ड के मंत्री आलमगीर आलम के सरकारी ओएसडी संजीव कुमार लाल के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान करोड़ों रुपये जब्त करने के बाद ईडी की टीम ने आज बुधवार को फिर बड़ी कार्रवाई की है।बुधवार दोपहर करीब सवा दो बजे ईटी की टीम प्रोजेक्ट भवन पहुंची। जहां मंत्री आलमगीर आलम के आप्त सचिव संजीव कुमार लाल के प्रोजेक्ट भवन स्थित सरकारी चैम्बर की तलाशी ली और कुछ लोगों से पूछताछ की और चार घंटे बाद करीब सवा 6 बजे ईडी की टीम निकल गई।ईडी की टीम ने मंत्री के आप्त सचिव संजीव लाल के दफ्तर के कागजात को खंगाला।इस दौरान कार्यालय के अन्य कर्मियों को बाहर निकलने की अनुमति नहीं थी।बंद कमरे में पूछताछ हुई। ईडी के डिप्टी डायरेक्टर कपिल राज भी प्रोजेक्ट भवन पहुंचे और कुछ देर बाद वहां से निकल गए। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक संजीव लाल के प्रोजेक्ट भवन स्थित दफ्तर के ड्रावर से करीब 2 लाख से ज्यादा कैश मिला है। बहुत सारे कागजात भी ईडी की टीम ने जब्त किए हैं।

आपको बता दें कि ग्रामीण विकास विभाग का एक दफ्तर प्रोजेक्ट भवन में हैं,जहां मंत्री बैठते हैं।जबकि दूसरा दफ्तर एपीपी बिल्डिंग में है।इस दफ्तर में विभागीय सचिव और अन्य अधिकारी, कर्मचारी काम करते हैं।ईडी की इस कार्रवाई से प्रशासनिक महकमे के साथ-साथ राजनीतिक गलियारे में खलबली मच गयी है।क्योंकि ऐसा पहली बार हो रहा है जब ईडी की टीम सरकार के मंत्रालय में घुसी है।

बता दें कि 6 मई को छापेमारी के दौरान मंत्री आलमगीर आलम के ओएसडी संजीव लाल के घर से करीब 10 लाख रु. और उनके नौकर के घर से 32.20 करोड़ रु. बरामद हुए थे।उसी दिन नेक्सस से जुड़े एक शख्स के ठिकाने से 2.93 करोड़ रु भी मिले थे।

इस कार्रवाई के अगले दिन यानी 7 मई को भी ईडी ने कई जगहों पर छापेमारी की थी। फिलहाल संजीव लाल और उनके नौकर जहांगीर आलम को ईडी ने रिमांड पर ले रखा है।अभी बहुत राज खुलेगा।सूत्रों की माने तो और भी लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है।

ईडी की टीम पहली बार सरकार के मंत्रालय में घुसी:मंत्री के गिरफ्तार पीएस को लेकर प्रोजेक्ट भवन पहुँची ईडी,दफ्तर से भी मिले कैश….