रामगढ़ में एसएसटी टीम की कार्रवाई, जांच में कार से 45 लाख 90 हजार रुपये जब्त,प्रचलन से बाहर 2000 रुपये का 21 नोट भी मिले….

रामगढ़।झारखण्ड के रामगढ़ जिले के बनखेता ओरमांझी टोल प्लाजा के पास स्टैटिक सर्विलांस टीम (एसएसटी) ने बुधवार की शाम करीब साढ़े चार बजे जांच के दौरान एक कार से 45 लाख, 90 हजार, 500 रुपये जब्त किया है। जब्त राशि को सेल्स टैक्स की टीम को सौंप दी गई है।सेल्स टैक्स विभाग की टीम ने मामले की सूचना इनकम टैक्स विभाग को दी है। इनकम टैक्स विभाग जांच के बाद मामले में आगे की कार्रवाई करेगा।मिली जानकारी के अनुसार राँची के नामकुम इसेंटरिंग नामक हाई मास्क लाइट लगाने वाली कंपनी के डायरेक्टर राकेश सिंह हाई मास्क लगाने के लिए पेटी कॉन्ट्रैक्टर और गिट्टी-सीमेंट लेबर को पेमेंट करने के लिए रुपये लेकर कार से जा रहे थे। रामगढ़ और बोकारो में लगाए गए लो मास्क और हाई मास्क के पेटी ठेकेदारों को पेमेंट करना था।इसी दौरान रामगढ़ में चेकिंग के दौरान इतनी बड़ी रकम जब्त की गई है।

सबसे खास बात यह है कि उनके पर्स से नोटबंदी के बाद प्रचलन से बाहर 2000 रुपये के 21 नोट के साथ 500 रुपए के 9097 रुपए बरामद हुए हैं।हालांकि कंपनी के डायरेक्टर राकेश ने पुलिस को बताया कि नोटबंदी के दौरान ₹2000 के नोट को वह बदल नहीं सके थे।इस कारण 2000 के नोट उनके पर्स में ही रखे थे।

वहीं जैसे ही इतनी बड़ी रकम की बरामदगी की सूचना मिली वैसे ही रामगढ़ एसडीपीओ परमेश्वर प्रसाद, रामगढ़ के इंस्पेक्टर के साथ-साथ एफएसटी की टीम, सेल्स टैक्स के नोडल पदाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए।अधिकारी पूरे मामले की छानबीन कर रहे हैं और जब्ती सूची बनाकर इनकम टैक्स विभाग को यह रकम सौंपने की तैयारी कर रहे है।साथ ही टीम कार में सवार दो अन्य लोगों से भी पूछताछ कर रही है।एसएसटी के अधिकारी और नोडल पदाधिकारी ने कहा कि वरीय पदाधिकारी को सूचना दे दी गई है।