कोयला खदान में चालक और निजी सुरक्षाकर्मियों के बीच मारपीट, गार्ड ने की हवाई फायरिंग,पुलिस जांच में जुटी है….

पाकुड़।झारखण्ड में पाकुड़ जिले में दिलीप बिल्डकॉन की कोयला खदान में बुधवार को चालक और सुरक्षाकर्मियों के बीच जमकर मारपीट हुई।मारपीट के दौरान निजी सुरक्षाकर्मियों ने हवाई फायरिंग की।घटना की सूचना मिलने पर अमरापाड़ा थाने की पुलिस पहुंची और मामले को शांत कराया।स्थानीय लोगों के अनुसार, बुधवार को कोयला खदान से डंपरों में कोयला लोड किया जा रहा था।इस दौरान डीबीएल कंपनी के निजी सुरक्षाकर्मियों ने वाहनों को रोककर चालक से वाहन को ढकने को कहा।इसी बात पर विवाद हो गया। मामला इतना बढ़ गया कि दोनों तरफ से हाथापाई होने लगी।मामला बिगड़ने पर निजी सुरक्षाकर्मियों ने एक राउंड हवाई फायरिंग भी की। हवाई फायरिंग के बाद चालक और खलासी इधर-उधर भागने लगे। इस दौरान पथराव भी हुआ।

घटना के संबंध में डीबीएल के एचआर प्रिंस कुमार ने बताया कि प्रशासन का सख्त निर्देश है कि कोयला परिवहन के दौरान वाहनों को ढकना है।इसका अनुपालन सुनिश्चित करा रहे सुरक्षाकर्मियों पर चालक और खलासी ने समूह बनाकर हमला कर दिया और पथराव भी किया।

उन्होंने बताया कि चालक और क्लीनर ने गार्ड के केबिन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया है।मारपीट के दौरान कुछ लोगों ने सुरक्षाकर्मियों के हथियार छीनने की भी कोशिश की। इस दौरान हवाई फायरिंग भी हुई।उन्होंने बताया कि चालकों ने सड़क जाम भी कर दिया था, जिसे स्थानीय पुलिस की मदद से हटा दिया गया।

इस मामले में पुलिस इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी अनिल कुमार गुप्ता ने बताया कि घटना को लेकर किसी के द्वारा लिखित शिकायत नहीं दी गई है।हवाई फायरिंग को लेकर पूछे गए सवाल पर थाना प्रभारी ने बताया कि इस मामले की जांच की जा रही है