बड़ी खबर:हजारीबाग मेडिकल कॉलेज छात्रा ने कि थी आत्महत्या ! अलग-अलग रस्सी का इस्तेमाल कर खुद को बांधी थी,आगे की जांच जारी है-पुलिस

हजारीबाग।राज्य के चर्चित मामले का पुलिस ने किया खुलासा।हजारीबाग मेडिकल कॉलेज छात्रा ने पूजा भारती ने आत्महत्या की थी।ये बात पुलिस कि ओर से कही गई है।जहां डीआईजी हजारीबाग ने शनिवार ने को पूरे मामले का खुलासा किया है।पुलिस ने खुलासा करते हुए कहा कि गोड्डा की रहने वाली मेडिकल छात्रा पूजा भारती ने आत्‍महत्‍या की थी. छात्रा के शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं मिले थे।पुलिस हर पहलू की जांच के बाद यह निष्कर्ष पर पहुंची है।गौरतलब है कि पूजा भारती का शव बीते 12 जनवरी को रामगढ़ जिले के पतरातू डैम में सुबह मिली थी. इस दौरान उसके दोनों हाथ और पैर रस्‍सी से बंधे हुए थे।

अलग-अलग रस्सी का इस्तेमाल कर खुद को बांधा था:-

डीआइजी ने मीडयाकर्मियों को जानकारी देते हुए कहा कि छात्रा पूजा भारती ने खुद को अलग-अलग रस्सी के टुकड़े का इस्तेमाल कर खुद को बांधा था. लेकिन इसके आगे भी जांच अभी जारी है।हाथ पैर बंधे होने के सवाल पर भी डीआइजी ने बताया है कि छात्रा ने स्वयं अलग-अलग रस्सी का इस्तेमाल कर खुद को बांधा था। लेकिन इसके आगे भी जांच अभी जारी है। हालांकि इस प्रकरण में पुलिस अभी कई सवालों का जवाब नहीं दे पाई है। छात्रा हजारीबाग से पतरातू कैसे पहुंची, किस वाहन का इस्तेमाल किया, सहित कई पहलू की जांच पुलिस अभी कर रही है।बताया जा रहा है कि पुलिस के जांच में यह बात सामने आ चुकी है कि पूजा भारती डिप्रेशन में थी।उसने आत्महत्या करने से पहले आत्महत्या करने के सभी तरीके का गहन चिंतन की थी. और अपने हॉस्टल से निकलने से पहले सर्च की थी कहां-कहां पर पानी है।

पतरातू डैम से बरामद हुआ था शव:-

रामगढ़ जिले के पतरातू डैम क्षेत्र में 12 जनवरी की सुबह करीब 7:00 बजे हजारीबाग मेडिकल कॉलेज की छात्रा का शव बरामद किया गया है. शव पानी में तैर रहा था. इसे पुलिस और ग्रामीणों की मदद से बाहर निकाला गया. मृतका का पैर और हाथ रस्सी से बांधा हुआ था. आशंका व्यक्त की जा रही थी कि युवती की हत्या कर शव को यहां फेंका गया है. इस बात की चर्चा होने के बाद पुलिस डैम परिसर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पतरातू थाना ले आई. और मामले की छानबीन में जुट गई थी. जांच के दौरान पुलिस हजारीबाग मेडिकल कॉलेज से निकलने से लेकर उसके घर गोड्डा तक पुलिस ने हर पहलू से जांच की. शव मिलने के एक दिन पूर्व पूजा की परीक्षा थी।हालांकि अभी तक पुलिस को पूजा का मोबाइल नहीं मिल सका है।