Jharkhand:कोयला माफिया ने छापेमारी करने गई सीआईएसएफ टीम पर बमबाजी और फायरिंग की,कई जवान पथरबाजी में घायल की खबर है।

जामताड़ा।जामताड़ा के नाला, सुल्तानपुर व बेलादंगाल इलाके में छापामारी करने पहुंची सीआइएसएफ की टीम पर कोयला माफिया ने बमबाजी व फायरिंग की है। इसके साथ ही कोयला उत्खन्न कर रहे लोगों ने सीआईएसएफ जवानों पर जमकर पथराव भी किया. इस घटना में सीआइएसएफ कुछ जवान घायल हो गये हैं. सीआइएसएफ ने कुछ कोयला तस्करों को गिरफ्तार भी किया है. घटना 22 जनवरी की रात की है।हालांकि अभी तक इस घटना पर कोई अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है।

कारोबारी अवैध रुप से कोयला का उत्खनन कर रहे थे

जानकारी के मुताबिक इसीएल की बंद कोलियरी कास्ता, पलास्थली में हैं. पिछले एक-डेढ़ माह से यहीं से कारोबारी अवैध रुप से कोयला का उत्खनन कर रहे थे. कोयला खनन करने के बाद उसे मोटरसाइकिल व ट्रेक्टर से ढ़ोकर जामताड़ा के नाला थाना क्षेत्र में स्टोर किया जाता है. फिर उसे ट्रक में लोड करके अवैध कोयला को बिहार भेज दिया जाता है।

मिली जानकारी के मुताबिक जामताड़ा जिला के नाला थाना क्षेत्र के खड़ीमाटी, पत्थरघट्टा, बड़कुडी, चिचुड़बिल, महेशमुंडा व सुल्तानपुर और बिन्दापाथर थाना क्षेत्र के रांगासोला इलाके में अवैध कोयला कारोबार चल रहा है. रात के अंधे में जेसीबी व पेलोडर लगाकर अवैध कोयला की लोडिंग की जाती है। फिर ट्रकों से कोयला देवघर होते हुए बिहार में भेज दिया जाता है. हर दिन 25-30 ट्रक कोयला बिहार भेजा जा रहा है।