पटना:एनआईए टीम की दो जगहों पर छापेमारी,टेरर मॉड्यूल मामले में गिरफ्तार मरगूब सहित एक अन्य के घर में छापेमारी …

पटना।बिहार की राजधानी पटना के फुलवारीशरीफ टेरर मॉड्यूल मामले को लेकर फुलवारीशरीफ में एक बार फिर दो जगहों पर एनआईए की छापेमारी चल रही है। फुलवारीशरीफ में मरगूब उर्फ दानिश समेत एक और शख्स के घर छापेमारी की कारवाई हो रही है।अहले सुबह पांच बजे से ही ये छापेमारी शुरू हो गई थी।बताया जा रहा है कि फुलवारीशरीफ में गजवा ए हिंद से जुड़े मामले को लेकर आज यानी मंगलवार सुबह 5 बजे से एनआईए की छापेमारी चल रही है।देश विरोधी गतिविधियों के आरोप में गिरफ्तार मरगूब दानिश के मामले को एनआईए की टीम खंगाल रही है।

जानकारी के अनुसार गजवा ए हिंद व्हाट्सएप ग्रुप चलाने वाले मरगू मोहम्मद दानिश के घर भारी संख्या में एनआईए की टीम छापेमारी करने पहुंची है।दरअसल राजधानी पटना के फुलवारीशरीफ में कुछ महीने पहले एसडीपीआई और पीएफआई कनेक्शन से जुड़े कथित आतंकी नेटवर्क और देश विरोधी गतिविधि संचालित करने के मामले सामने आए थे, जिसके बाद फुलवारीशरीफ के मुनीर कॉलोनी में एक शख्स को मोबाइल व्हाट्सएप ग्रुप गजवा ए हिंद (Ghazwa-E-Hind) नाम से संचालित किए जाने के बाद उसकी गिरफ्तारी की गई थी। इसके बाद इस मामले में देश विरोधी गतिविधियों के आरोप में सीबीआई की जांच के बाद पीएफआई से जुड़े कई लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. पटना पुलिस द्वारा इस मामले का खुलासा करने के बाद इसे एनआईए को सौंप दिया गया था. फुलवारीशरीफ थाने में दर्ज मामले को एनआईए पहले ही अपने हाथों में ले चुकी है और इससे पहले भी कई बाहर फुलवारी शरीफ समेत कई जिलों में छापेमारी कर चुकी है. जहां से कई आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद हुए हैं।

बता दें कि पीएफआई और एसडीपीआई के नाम पर फुलवारी शरीफ के नया टोला के अहमद पैलेस में शारीरिक परीक्षण के नाम पर देश विरोधी आतंकी नेटवर्क तैयार करने और देश को इस्लामिक राष्ट्र बनाने के मामले का खुलासा हुआ था।इस मामले में 22 लोगों को आरोपी बनाया गया था, जिनमें से ज्यादातर लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। राजधानी पटना के फुलवारी शरीफ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी और इस मामले में अवध पैलेस के मालिक रिटायर्ड पुलिस अधिकारी मोहम्मद जलालुद्दीन खान सिम्मी के सक्रिय सदस्य शामिल गुलिस्तान मोहल्ला के रहने वाले मंजर इमाम के भाई अतहर के अलावा कई लोगों गिरफ्तार किया गया था वही उसी कॉलोनी से जुड़े एक और शख्स अरमान मलिक को भी गिरफ्तारी की गई थी उसी दौरान व्हाट्सएप ग्रुप गजवा ए हिंद का पता चला था।