Big Breaking:एसएसपी को मिली गुप्त सूचना पर वर्षों से फरार शराब माफिया नरेश सिंघानियां गिरफ़्तार,पूछताछ जारी है

राँची।झारखण्ड के मोस्ट वांटेड शराब माफिया नरेश सिंघानिया आया राँची पुलिस के गिरफ्त में,पीछे तीन चार वर्षों से पुलिस को चकमा दे दे कर भागते फिर रहा था।एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को मिली गुप्त सूचना पर नामकुम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

मिली जानाकरी के अनुसार वर्षों से फरार चल रहे शराब माफिया नरेश सिंघानिया को पुलिस ने किया गिरफ्तार है।एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर नामकुम थाना की पुलिस ने शराब माफिया नरेश सिंघानिया को नामकुम इलाके से गिरफ्तार किया है।बताया जा रहा है कि नरेश सिंघानिया में छिपकर कर रहा रहा था। इसी दौरान गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए नरेश को गिरफ्तार कर लिया।

जहरीली शराब का सेवन कर 22 से ज्यादा लोग की मौत के मामले में थी पुलिस को तलाश नरेश सिंघानिया की तलाश थी।गौरतलब है कि करम पर्व के मौके पर 2 सितंबर 2017 की रात अवैध शराब कारोबारी सिंघानिया बंधु प्रहलाद सिंघानिया और नरेश सिंघानिया ने राँची के बाजार में नकली शराब की एक बड़ी खेप उतारी थी।इस जहरीली शराब का सेवन कर 22 से ज्यादा लोग की मौत हो गई थी।मरनेवालों में जैप के चार जवान भी शामिल थे।जांच के बाद यह स्पष्ट हो गया था कि जहरीली शराब की यह खेप सिंघानिया बंधुओं द्वारा बाजार में परोसी गई थी. इसके बाद राँची के नामकुम, सुखदेवनगर और डोरंडा में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।सिंघानिया बंधु पिछले 20 वर्षो से राँची समेत अन्य जिलों में अवैध शराब का कारोबार कर रहे थे सिंघानिया के अवैध शराब कारोबार की खबर पुलिस को रहने के बावजूद उसका काला धंधा जारी था. जहरीली शराब की खेप उतारे जाने से हुई मौतों के बाद धंधे पर विराम लगा और प्रह्लाद सिंघानिया पकड़ा गया. सिंघानिया बंधु के खिलाफ अवैध शराब के कारोबार का पहला मामला 2005 में दर्ज हुआ था।