Ranchi:भाड़े में लिया इनोवा कार,बंधक रखकर ठग लिया 4 लाख रुपये,इनोवा गाड़ी सहित कई गाड़ियां बरामद ,दो गिऱफ्तार

राँची।राजधानी राँची के सदर थाना की पुलिस ने दूसरे के इनोवा कार सहित कई अन्य चार पहिया वाहनों को बंधक रख कर लाखों की ठगी करने वाला किशन कुमार प्रजापति (बूटी बस्ती)व राहुल कुमार (कोकर, खोरहा टोली ) काे गिरफ्तार किया है़।चार लाख की ठगी के शिकार बूटी बस्ती निवासी महेश महतो ने इस संबंध में सदर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी थी़। उसी के आधार पर उक्त आरोपियों को सदर थाना की पुलिस ने गिरफ्तार किया है़।

बताया गया कि महेश महतो ने प्राथमिकी में लिखा है कि 27 अप्रैल 2022 में किशन कुमार प्रजापति व राहुल कुमार उनके पास आया़ और किशन कुमार ने कहा कि उसकी बहन की की शादी है़। उसके लिए उसे चार लाख रुपये की आवश्यकता है़।उसके बाद उसने इनोवा कार बंधक के रूप में दिया और कहा कि 30 दिन में रुपये वापस कर देगा तो इनोवा कार ले जायेगा़। उन्होंने किशन कुमार को चार लाख रुपये दे दिया़।उसके बाद किशन कुमार ने इनोवा कार(जेएच01डीडब्ल्यू- 0497) बंधक रख लिया़।उसने कहा कि कार उसके चाचा अशोक कुमार रेवा के नाम से है़।बाद में उसने एक्सीस बैंक का चेक दिया। जिसमें चार लाख 40 हजार भरा हुआ था़। उसने कहा कि जब हम बोलेंगे तब चेक को केश करना है़।

इधर काफी दिन बीत जाने के बाद जब महेश महतो ने फोन कर चेक बैंक में डालने की बात की तो वह टाल मटोल करने लगा़।उसके बाद राहुल कुमार ने कोकर के एक दुकान का अपना बता कर एग्रीमेंट भी कर दिया़। लेकिन वह दुकान राहुल का था ही नही़ं। जब दोनों से रुपये की मांग की गयी तो वे लोग टाल मटोल करने लगे़। उसके बाद महेश महतो ने प्राथमिकी दर्ज करायी़।

इधर इस संबंध में सदर थाना प्रभारी श्यामदेव महतो ने बताया कि इनोवा कार को गिऱफ्तार युवक ने रातू के एक व्यक्ति से 41 हजार महीने पर चलाने के लिए लिया था़। उतना ही नहीं दोनों ने रातू के एक और व्यक्ति का स्विफ्ट डिजायर कार भी उसी प्रकार बंधक बना कर ठगी की थी़। वह कार भी सदर पुलिस ने बरामद कर लिया है़।इसके अलावा ओरमांझी, नामकुम से भी इस प्रकार की ठगी की थी़।ओरमांझी का वाहन भी बरामद कर लिया गया है़।