#Ranchi:सात गौवंश के साथ दो गौ तस्कर को पकड़कर ग्रामीणों ने पुलिस को सौंपा,तीन गौ तस्कर भागने में कामयाब,वाहन जप्त।

राँची।नामकुम थाना क्षेत्र में हत्या के लिए लें जा रहें सात गोवंश के साथ ग्रामीणों ने दो तस्करों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है।वहीं अन्य तीन तस्कर मौका पाकर फरार हो गए हैं।गिरफ्तार तस्करों में मोहम्मद साहेब ,पिता- मोहम्मद अजीज, एवं मोहम्मद इमरोज,पिता-मोहम्मद जुल्फीकार,दोनों डोरंडा रहमत कालोनी निवासी शामिल हैं।वहीं मोहम्मद बाबर, मोहम्मद तैयब व एक अन्य फरार हो गया है।

मिली जानकारी के अनुसार ग्रामीणों ने राजाउलातु की ओर से आ रही टाटा छोटा हाथी गाड़ी में गोवंश लदा देखकर करकट्टा गांव के समीप रोका।गाड़ी के रुकते ही मोहम्मद बाबर,मोहम्मद तैयब व एक अन्य तस्कर फरार हो गया।वहीं ग्रामीणों ने मोहम्मद साहेब एवं मोहम्मद इमबरुज को पकड़ लिया।छोटा गाड़ी में ठुसकर सात गौवंश को ले जाया जा रहा था।गिरफ्तार युवकों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि गोवंश लाली के जंगल से मौलाना आजाद कालोनी ले जा रहे थे।जहां हत्या कर मांस की बिक्री की जाएगी।

बता दें इससे पहले भी इस क्षेत्र में गौतस्करों के साथ गौवंश पकड़े गए।हमेशा पुलिस को सौंप दिया जाता है और कुछ महीने बाद फिर तस्करी शुरू हो जाती है।लोगों का कहना है गौतस्करी के लिए गौतस्कर नए नए इलाके का रास्ता ढूंढता है और सुनसान रास्ते से मौका देखकर ले जाता है।इसमे गाड़ी के आगे दो चार पहिया वाहन अगल से होता है।जो गौतस्करों को आगे की सूचना देते रहता है।आज भी वही हुआ आगे आगे दो बाइक सवार तस्कर को सूचना दे रहा था लेकिन ग्रामीणो ने तस्करों की चाल भांप लिया और पकड़ा गया।

पुलिस ने गौवंश को थाना परिसर में रखा है शुक्रवार को गौशाला भेजा जाएगा। या फिर ग्रामीणों के जिम्मे में दिया जा सकता है।आधार कार्ड अन्य पहचान लेकर गौवंश को ग्रामीणों को रखने के लिए दिया जा सकता है।