#BREAKING:लालू यादव रिम्स डायरेक्टर आवास से फिर वापस पेइंग वार्ड में शिफ्ट,फोन मामले में लालू यादव की मुश्किलें बढ़ सकती है !

राँची। रिम्स डायरेक्टर के बंगले से लालू प्रसाद यादव को आज पेइंग वार्ड में एक बार फिर दोबारा शिफ्ट कर दिया गया।शाम करीब चार बजे कड़ी सुरक्षा में उन्हें एम्बुलेंस से शिफ्ट किया गया। बरियातू थाना प्रभारी और सदर डीएसपी भी इस दौरान उपस्थित थे। रिम्स डारेक्टर के बंगले से पेइंग वार्ड में शिफ्ट करने का आदेश रिम्स प्रसाशन ने जारी किया था। दो दिन पहले एक ऑडियो वायरल हुआ था। जिसमे लालू यादव बिहार के बीजेपी विधायक ललन पासवान को वोटिंग के दौरान एब्सेंट होने का प्रलोभन दे रहे थे। ऑडियो वायरल होने के बाद के बाद गुरुवार को लालू प्रसाद यादव को रिम्स निदेशक के बंगले से वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया। इधर इस मामले में डीसी ने जेल अधीक्षक से मांगी रिपोर्ट। वहीं ऑडियो वायरल के बाद सेवक इरफान रिम्स से लापता है।

झारखण्ड हाइकोर्ट में भाजपा नेता ने लालू के खिलाफ पीआईएल दर्ज कराया।भाजपा नेता अनुरंजन अशोक ने लालू यादव के खिलाफ पीआईएल दायर किया है।लालू की मुश्किलें अब बढ़ने वाली है।

बिहार में ललन पासवान ने लालू प्रसाद के विरुद्ध दर्ज कराई प्राथमिकी

इधर बीजेपी विधायक ललन पासवान ने बिहार में लालू प्रसाद यादव के विरुद्ध प्रलोभन देकर उन्हें वोटिंग में एबसेंट होने के मामले में प्राथमिकी दर्ज करा दी है प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद लालू प्रसाद यादव की एक और मुश्किल बढ़ गई है ललन पासवान ने अपने साथ लालू प्रसाद के बीच हुई बातचीत की ऑडियो को भी थाने में प्रस्तुत किया है इधर बातचीत का ऑडियो के वायरल होने के बाद बीजेपी नेताओं और विधायकों ने लगातार दबाव बन रहा था कि लालू प्रसाद यादव को वर्तमान झारखण्ड सरकार का सपोर्ट मिल रहा है और वह जेल से ही सरकार चला रहे हैं। सरकार के सह पर ही लालू यादव इलाज केनाम पर आलीशान बंगले में रहे हैं।

डीसी ने जेल अधीक्षक से मांगी है रिपोर्ट

लालू फोन प्रकरण के मामले में राँची डीसी ने जेल अधीक्षक से 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट मांगी है. डीसी ने जेल अधीक्षक से पूछा है कि क्या यह सच है कि लालू के मामले में जेल मैन्युअल का उल्लंघन हो रहा है. लालू यादव तक मोबाइल कैसे पहुंच गया. उन्होंने इसकी पूरी रिपोर्ट 24 घंटे के अंदर जमा करने के लिए कहा है।

फोन प्रकरण के मामले में बुधवार को झारखण्ड के जेल आईजी वीरेंद्र भूषण ने इस मामले की जांच का आदेश दिया था।उन्होंने डीसी और एसएसपी इसके जांच का निर्देश दिया था. उन्होंने एक ओर जहां पूरे मामले की छानबीन कर रिपोर्ट देने की बात कही है, वहीं दूसरी ओर यह भी कहा है कि सुरक्षा के मामले में इस तरह की लापरवाही ठीक नहीं है. जेल आईजी ने सुरक्षा में तैनात जवानों को भी सचेत करने को कहा है, ताकि लालू प्रसाद से बिना इजाजत कोई न मिल सके.

क्या है पूरा मामला

बिहार में विधानसभा स्पीकर के चुनाव से ठीक पहले एक ऑडियो वायरल हुआ था. जिसमें यह दावा किया जा रहा है कि आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव जेल से विधायकों को अपने साथ आने के लिए कह रहे थे. ऑडियो में दावा किया जा रहा है कि बीजेपी के पीरपैंती सीट से विधायक ललन पासवान को लालू यादव कॉल कर रहे हैं और स्पीकर के लिए होने वाली वोटिंग से अनुपस्थित होने को कह रहे हैं.