Ranchi:लापरवाही बरतने के आरोप में दरोगा को एसएसपी ने किया सस्पेंड,आरोप है कि मंगलवारी शोभयात्रा निर्धारित रूट से पार नहीं कराया,दो गुटों में विवाद हो गया

राँची।झारखण्ड की राजधानी राँची में कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा माहौल को बिगाड़ने की कोशिश की गई।लेकिन राँची पुलिस ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया।दरअसल, मंगलवार की देर रात करीब 10 बजे लोअर बाजार थाना क्षेत्र के डॉ फतेउल्लाह रोड में महावीरी जुलूस निकलने के दौरान मंगलवार की रात थोड़ा विवाद हो गया।दो गुट आमने-सामने आ गए।दोनों ओर से नारेबाजी भी हुई।कुछ लोगों ने इसकी सूचना वरीय पुलिस अधिकारियों को दी।पुलिस ने बिना समय गंवाए त्वरित एक्शन में आई और पुलिस ने मोर्चा को संभाला।सिटी डीएसपी दीपक कुमार के नेतृत्व में देर रात तक पुलिस शान्ति बहाल करने में जुटी रही।हालांकि इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में दारोगा बादल दास को एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा ने निलंबित कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार डॉ फतेउल्लाह रोड पर मंगलवार की रात महावीरी जुलूस निकल रहा था।इस दौरान फतेउल्लाह मस्जिद से तरावीह की नमाज पढ़कर निकल रहे लोगों ने जुलूस को रोक दिया।इससे दोनों गुट आमने-सामने आ गए। दोनों ओर से जमकर नारेबाजी हुई। इससे माहौल तनावपूर्ण हो गया था। हालांकि पुलिस और अमनपसंदों ने माहौल को संभाला।फिलहाल स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। अमनपसंदों ने सूझ-बूझ दिखाते हुए मामले को बढ़ने नहीं दिया। इससे माहौल पूरी तरह शांत हो गया।वहीं लापरवाही बरतने के आरोप में जुलूस के लिए तैनात दारोगा बादल दास सस्पेंड कर दिए गए हैं।वे हिंदपीढ़ थाने में पोस्टेड हैं।उनपर जुलूस को सही रूट से पार करवाने के दौरान लापरवाही बरतने के आरोप लगे हैं। चूंकि जुलूस को निर्धारित रूट से पार करवाना था।इस आरोप में एसएसपी की ओर से कार्रवाई की गई।

बता दें राजधानी के माहौल को लगातार खराब करने की कोशिश की जा रही है।इसे लेकर राँची पुलिस बेहद अलर्ट है।राँची एसएसपी ने सभी थाना प्रभारी को निर्देश दिया है कि वे अपने काम के प्रति संवेदनशील रहें। अपने अपने क्षेत्रों में नियमित गश्त करें, इसके साथ ही वैसे सभी तत्वों पर नजर रखें जो सांप्रदायिक सौहार्द्र को बिगाड़ने की कोशिश करते है।उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करें।