देवघर:महामहिम राष्ट्रपति के आगमन के पहले वायु सेना के चार हेलीकाॅप्टरों ने एयरपोर्ट पर किया लैंडिंग ट्रायल..

देवघर,29 फरवरी, 2020 को महामहीम राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद का आगमन देवों की नगरी देवघर में हो रहा है। उनके देवघर दौरे से पहले आज दोपहर वायु सेना के चार हेलिकाॅप्टरों ने ट्रायल लैंडिंग किया। ज्ञात हो कि हेलीकाॅप्टर लैंडिंग के लिए पूर्व में हीं ब्लू बुक में दिये गए निर्देशों के आलोक में सारी तैयारियां एयरपोर्ट पर जिला प्रशासन द्वारा की गयी थी।


हेलीकॉप्टर लैंडिंग अनुमंडल पदाधिकारी श्री विशाल सागर, प्रशिक्षु आईएएस श्री रवि आनंद, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी श्री विकास चंद्र श्रीवास्तव, अग्निशमन पदाधिकारी श्री भगवान ओझा एवं संबंधित अधिकारी आदि उपस्थित थें। इस दौरान चार हेलीकॉप्टरों द्वारा लैंडिंग ट्रायल लिया गया जो पायलटों ने सफल बताया है। इसके पश्चात वायु सेना के अधिकारियों द्वारा हेलीपेड स्थल का निरीक्षण कर सुरक्षा संबंधी बिन्दुओं पर विस्तृत चर्चा की गयी।

10ः00 बजे से अपराह्न 3ः00 बजे तक आम श्रद्धालुओं के लिए बाबा मंदिर परिसर में प्रवेश निषेध रहेगा

महामहीम राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद का देवघर परिभ्रमण कार्यक्रम दिनांक-29.02.2020 को निर्धारित है। ऐसे में सर्वसधारण को सूचित किया जाता है कि महामहीम राष्ट्रपति द्वारा अपराह्न लगभग 12ः30 बजे बाबा बैद्यनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की जायेगी। ऐसे में बाबा मंदिर परिसर के साफ-सफाई एवं सुरक्षा के दृष्टिकोण से पूर्वाह्न 10ः00 बजे से अपराह्न 3ः00 बजे तक आम श्रद्धालुओं के लिए बाबा मंदिर परिसर में प्रवेश निषेध रहेगा। माननीय राष्ट्रपति महोदय के पूजा-अर्चना कार्यक्रम के पश्चात अपराह्न 3ः00 बजे से आम श्रद्धालुओं के लिए पुनः सामान्य रूप से मंदिर प्रवेश आरंभ हो जाएगा। इस दरम्यान श्रद्धालु मानसरोवर के निकट नेहरू पार्क प्रवेश द्वार से होकर क्यू काॅप्लेक्स में दर्शन पूजा हेतु प्रतिक्षारत हो सकते हैं जहां श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु पेयजल, शौचालय व अन्य मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था की गयी है। माननीय राष्ट्रपति महोदय के उपर्युक्त कार्यक्रम के मद्देनजर श्रद्धालुओं से बाबा मंदिर प्रशासन की ओर से सहयोग की अपील की जाती है।