जवान को उसके दोस्त का मैसेंजर हैक कर भेजा मैसेज और इलाज के नाम पर साइबर अपराधियों ने ठग लिए 30 हज़ार

राँची:साइबर अपराधियों द्वारा मैसेंजर हैक कर पैसे ठगने का सिलसिला लगातार जारी है। इस बार साइबर अपराधियों ने बहुबाजार निवासी दीपक महतो को ठगी का शिकार बनाया है। दीपक महतो से साइबर अपराधियो ने 30 हजार रुपए की ठगी कर ली। दीपक महतो पुलिस में जवान है। इस संबंध में दीपक महतो ने लोअर बाजार थाना में मामला दर्ज कराया है।

ऐसे किया ठगी, दोस्त को फोन किया तो उसने कहा मैने कब मांगे पैसे, उड़ गए होश

दर्ज प्राथमिकी के अनुसार दीपक महतो को उसके दोस्त के मैसेंजर से एक मैसेज आया। जिसे साइबर अपराधी अॉपरेट कर रहे थे। साइबर अपराधियो ने मैसेंजर पर दीपक को लिखा कि वह आईसीयू में भर्ती है। उसे पैसे की शख्त जरूरत है। उसका मोबाइल अभी स्विच अॉफ है। इसलिए वह अभी मैसेंजर पर ही बात कर सकता है। उसने कहा कि उसे 30 हजार रुपए की तत्काल जरूरत है।

दीपक ने सोचा की दोस्त पैसे मांग रहा है। उसने तुरंत एकाउंट नंबर दिया, जिसपर दीपक ने दो बार में 15-15 हजार रुपए जमा करा दिए। फिर मैसेंजर पर दीपक से पैसे की मांग की गई। जब दीपक ने अपने दोस्त को फोन कर पूछा कि अभी तो 30 हजार रुपए भेजा। तो उसने कहा कि मैने पैसे कहा मांगे। यह सुन दीपक हक्का बक्का हो गया। वह समझ गया कि उसे साइबर अपराधियों ने अपना शिकार बनाया है। इसके बाद उसने मामला थाना में दर्ज कराया।