खूँटी:दो गुटों में पथराव के बाद तनाव,भारी संख्या में पुलिस बल तैनात,दोषियों पर कारवाई शुरू

खूंटी।झारखण्ड के खूंटी में मंगलवार की देर शाम दो गुटों में पथराव के बाद तनाव है।इसी दौरान बुधवार की सुबह भट्टी रोड व शिवाजी चौक के पास फिर से पथराव की घटना घटी। इस दौरान करीब एक घंटा तक शिवाजी चौक रणक्षेत्र बना रहा। दोनों ओर से रूक-रूककर पथराव होता रहा। जिसके बाद पूरे क्षेत्र में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।घटना की जानकारी मिलते ही एसपी समेत अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचकर माहौल को नियंत्रित किया।

क्या है पूरा मामला:

जानकारी के मुताबिक मंगलवार की रात रामनवमी को लेकर तहत परंपरागत मार्ग आजाद रोड से गुजर रहे मंगलवारी जुलूस पर समुदाय विशेष के लोगों द्वारा पथराव करने की घटना घटी थी। जिसके बाद देर रात तक जिला मुख्यालय में तनाव की स्थिति व्याप्त हो गई थी। घटना से आक्रोशित अखाड़ा समिति के सदस्यों ने आजाद रोड के मुहाने पर पत्थरबाजी करने वाले असमाजिक तत्वों को अविलंब गिरफ्तार करने की मांग पर मुख्य पथ पर जमा हो गए।जिसके बाद पुलिस-प्रशासन ने दिन के 12 बजे तक दोषियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया।जिसके बाद सभी अखाड़ा समिति के सदस्य यह कहते हुए माने कि गिरफ्तारी होने तक जिला मुख्यालय का बाजार बंद रहेगा।

दुबारा फिर हुआ पथराव:

बुधवार की सुबह बड़ी संख्या में विभिन्न अखाड़ा के सदस्य और हिंदू संगठनों के सदस्य सड़क पर उतर कर दुकान बंद कराने लगे। इस दौरान लोग जुलूस की शक्ल में भगत सिंह चौक से नेताजी चौक होते हुए कर्रा रोड शिवाजी चौक से भट्टी रोड की ओर गए। भट्टी रोड से जुलूस जैसे ही गुजर रहा था। सड़क किनारे घरों के छत पर पहले से तैनात लोगों ने जुलूस पर पथराव शुरू कर दिया। जिसके बाद जुलूस में भगदड़ मच गया।बताया जा रहा है कि छतों पर महिला, पुरुष, बच्चे व बुजुर्ग सभी पहले से पत्थर लिए तैनात थे। इसके बाद जुलूस में शामिल लोग जान बचाकर शिवाजी चौक पहुंचे। यहां भी पथराव होने लगा। दोनों ओर से करीब एक घंटे तक पथराव होता रहा।इधर पुलिस ने मामला को शांत कराने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया है।दोनों पक्षों के बुद्धिजीवी लोगों ने पुलिस के साथ मिलकर शांति बहाल करने में जुटी है।पुलिस दोषियों को चिन्हित कर कार्रवाई शुरू कर दी है।