लोहरदगा:हार्डकोर नक्सली सूरजनाथ आज करेगा पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण

लोहरदगा।भाकपा माओवादी का हार्डकोर नक्सली बुधवार को लोहरदगा पुलिस के समक्ष सरेंडर करेगा।इसे लेकर लोहरदगा पुलिस की ओर से पुलिस लाइन में एक बजे कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम के दौरान नक्सली विधिवत रूप से सरेंडर करेगा पुलिस ने बताया कि कार्यक्रम की पूरी तैयारी कर ली गई है।बुधवार को नक्सली सरेंडर करेगा।

सूरजनाथ खेरवार भाकपा माओवादी का हार्डकोर नक्सली है:

सुदूरवर्ती पेशरार थाना क्षेत्र के बुलबुल गांव का रहने वाला भाकपा माओवादी का हार्डकोर नक्सली सूरजनाथ खेरवार उर्फ गुड्डू बुधवार को पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण करेगा. सूरजनाथ खेरवार भाकपा माओवादी का हार्डकोर नक्सली है और पुलिस की नजर में मोस्ट वांटेड भी। 15 लाख रुपये का इनामी नक्सली रविंद्र गंझू के दस्ता में शामिल था। सूरज नाथ खेरवार पर भी दो लाख रुपये का इनाम का प्रस्ताव भेजा गया था।हालांकि अब तक मंजूरी नहीं मिल पाई है। सूरजनाथ खेरवार के सरेंडर को लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से व्यापक तैयारी की गई है।

15 मार्च को ही सरेंडर कर दिया:

बताया जा रहा है कि सूरजनाथ खेरवार ने 15 मार्च 2022 को ही लोहरदगा पुलिस के समक्ष सरेंडर कर दिया था। पुलिस इस नक्सली से पूछताछ कर रही थी।उसकी निशानदेही पर पुलिस ने कई उपलब्धियां भी हासिल की है। लोहरदगा पुलिस की ओर से ऑपरेशन डबल बुल चलाया गया, जिसमें लगातार सफलता मिली. यह भी बताया जा रहा है कि सूरजनाथ खेरवार ने बूढ़ा पहाड़ में शरण लेने की कोशिश की थी, जिसमें उन्हें सफलता नहीं मिली. इसके बाद लोहरदगा पुलिस के समक्ष सरेंडर कर दिया।