Ranchi:बीस हज़ार में जमीन कारोबारी की हत्या करने का सौदा तय हुआ था,धोखा दे गया पिस्टल और बाल बाल बच गए जमीन कारोबारी,दोनों शूटर गिरफ्तार,दो हथियार बरामद

राँची।जिले के बेड़ो थाना क्षेत्र स्थित बेड़ो साप्ताहिक बाजार में सोमवार (4अप्रैल 2022) की सुबह स्कूटी सवार दो अपराधियों ने जमीन कारोबारी पर गोली चलाई थी। हालांकि गोली मिस फायर होने की वजह से जमीन कारोबारी बल्कु बड़ाईक बाल बाल बच गए थे। पुलिस को जानकारी मिलने के बाद त्वरित कारवाई करते हुए दो शूटर को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तार शूटर का नाम जुनेद और छोटन है।पुलिस ने इनके पास से दो हथियार बरामद की है।

गिरफ्तार अपराधी से पुलिस ने पूछताछ की तो बताया कि पुराने जमीन विवाद को लेकर गोली चलाई गई थी। गिरफ्तार शूटर ने पुलिस को बताया कि एक जमीन कारोबारी राम बड़ाईक ने गोली चलवाई थी।हत्या के बाद उसे 20 हजार मिलता।लेकिन जिस हथियार से गोली चलाया वही हथियार धोखा दे दिया।

गिऱफ्तार अपराधियों ने पुलिस के सामने कई सनसनीखेज खुलासा की है। पुलिस को जुनैद और छोटन ने बताया कि बीस हज़ार रुपये लेकर जमीन कारोबारी बल्कु बड़ाईक पर गोली चलाई।लेकिन बल्कु बच गया।बताया कि जमीन कारोबारी बल्कु बड़ाईक अपने इलाके में जमीन का कारोबार बड़े पैमाने कर रहा था और वह जमीन का कारोबार में अपना धमक बना लिया था। जमीन कारोबारी बल्कु बड़ाईक के बढ़ते कदम को रोकने के लिए गोली चलाई गई। इसके लिए राम बढाईक ने 20 हजार रुपये देने की बात किया था।बताया कि सरहुल के दिन हत्या करने की प्लानिग बनी।एक दिन पहले बेड़ो बाजार के पास रैकी की गई थी।बल्कु कि गतिविधियों पर नजर रखे हुए थे।सरहुल दिन हत्या कर इलाके में सनसनी फैलाने की प्लांनिग अपराधी की विफल हो गई और दोनों धरा भी गया।अब मुख्य आरोपी साजिशकर्ता की पुलिस तलाश में जुटी है।

इस सम्बंध में ग्रामीण एसपी ने बताया कि इस मामले में और कई लोगों के नाम सामने आए हैं जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।