ब्रेकिंग: पलामू में हत्याओं के दौर जारी, अब कुख्यात डब्लू सिंह के गुर्गे बाबू बक्सी की गोली मारकर हत्या

पलामू। गैंगस्टर कुणाल सिंह की हत्या के दूसरे ही दिन पलामू में एक और कुख्यात अपराधी की हत्या कर दी गयी है। गुरुवार को अपराधी बाबू बख्शी की गोली मारकर हत्या कर दी गयी है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। हत्या का आरोप उप मुखिया शंकर राम और उसके भाई पर लगाया गया है। हत्या से पहले दोनों पक्षों में जमकर मारपीट भी हुई है। वारदात के पीछे बीड़ी पता व्यवसाय का विवाद बताया जा रहा है। बाबू पर कमलकांत, लाडले हसन, महावीर उरांव समेत चार लोगों की हत्या का आरोप है। बाबू 2010 से 2015 तक जेल में रहा था, जेल से निकलने के बाद वह फिर से अपराध की दुनिया में सक्रिय हो गया था। वह पोखराहा के बहोलवा का रहने वाला है।

36 घंटे में दूसरी वारदात

डब्लू सिंह के गिरोह के अपराधी बाबू बक्शी की गोली मारकर हत्या की गई है। पलामू जिला मुख्यालय मेदिनीनगर सदर थाना क्षेत्र में आज एक बार फिर एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गयी। सदर थाना क्षेत्र के मटकुरही में घटना हुई। कुख्यात अपराधी सरगना डब्लू सिंह गिरोह से जुड़े अपराधी बाबू बक्शी उर्फ रमेश भुइयां की गोली मारकर हत्या की गयी। घटना में हत्या का आरोप जमुने पंचायत के उपमुखिया पति शंकर राम और उसके भाई विष्णु पर लगा है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है। बुधवार की सुबह मेदिनीनगर शहर थाना क्षेत्र के सुदना विद्युत ग्रिड के पास पलामू सहित झारखंड-बिहार के कुख्यात गैंगेस्टर कुणाल सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। 36 घंटे के भीतर हत्या की यह दूसरी वारदात है।

क्या है मामला?

दरअसल, एक सप्ताह पूर्व बीड़ी पत्ता के कारोबार को लेकर अपराधी बाबू बक्शी और जमुने पंचायत के उपमुखिया पति शंकर राम के बीच विवाद हुआ था। शंकर राम ने आरोप लगाया था कि बाबू बक्शी ने अपने साथियों के साथ मिलकर उसके उपर गोली चलायी। हालांकि पुलिस जांच में यह आरोप संदेहास्पद साबित हुआ था। बावजूद यह विवाद अंदर ही अंदर सुलग रहा था। गुरूवार को इसी मामले को लेकर शंकर राम और बाबू बक्शी के बीच विवाद हुआ। आरोप है कि इसी बीच शंकर राम ने अपने भाई के साथ मिलकर बाबू बक्शी को गोली मार दी। गोली उसके सिर में लगी और वह वहीं पर मोटरसाइकिल सहित गिर पड़ा। आनन फानन में उसे इलाज के लिए मेदिनीनगर पीएमसीएच में भर्ती कराया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। बाबू बक्शी सदर थाना क्षेत्र के बहलोलवा का निवासी था। सदर थाना प्रभारी विष्णु सिंह ने हत्या की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि पूरे मामले की छानबीन की जा रही है।