Jharkhand:नक्सली संगठन के नाम पर लेवी मांगने और अपहरण की धमकी देने वाले चार नक्सली समर्थक गिरफ्तार..

नक्सली संगठन के नाम पर लेवी मांगने और अपहरण की धमकी देने वाले चार नक्सली समर्थक गिरफ्तार

सरायकेला।पुलिस ने नक्सली संगठन के नाम पर लेवी मांगने और अपहरण की धमकी देने के आरोप में चार नक्सली समर्थकों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने तीनों के पास से बड़ी मात्रा में नक्सली पर्चा और प्रिंटर भी बरामद किया है.

दो लाख रुपए कि मांगी गई थी लेवी:

एसपी मोहम्मद अर्शी ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि ईचागढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत चिपडीह गांव निवासी मंगल चंद्र सोरेन के घर के बाहर 25 सितंबर को नक्सली संगठन, दक्षिण छोटानागपुर जोनल कमेटी के नाम का पर्चा सटा हुआ पाया गया था, मंगल चंद्र सोरेन के मोबाइल पर उसी दिन नक्सली समर्थकों के ओर से फोन कर दो लाख रुपए लेवी की डिमांड की गई थी और लेवी नहीं देने पर उनके बेटे के अपहरण की भी धमकी दी गई थी, जिसके बाद मंगल चंद्र सोरेन ने मामले को लेकर ईचागढ़ थाना में शिकायत दर्ज कराई, शिकायत के बाद पुलिस ने छापेमारी अभियान चलाया, जिसमें तीन नक्सली समर्थकों को गिरफ्तार किया गया, उसके पास से पर्चा छापने वाला प्रिंटर सहित मोबाइल भी जब्त किया.

पुलिस कि टीम ने कार्रवाई करते हुए किया गिरफ्तार :

एसपी ने बताया कि चांडिल एसडीपीओ के नेतृत्व में टीम गठित कर नक्सली समर्थक जगदीश महतो, भक्तराज महतो, सोहन सिंह मुंडा को इचागढ़ थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया, जबकि मामले में शामिल एक अन्य आरोपी लक्ष्मीकांत अहीर जो अपने स्टूडियो में पर्चा छापने का काम करता था, उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया है. एसपी ने बताया कि फोन पर लेवी डिमांड करने के बाद मामले के मुख्य साजिशकर्ता जगदीश महतो ने फोन को चिपडीह फुटबॉल मैदान के पास झाड़ियों में फेंक दिया गया था, जिसे पुलिस ने अनुसंधान के क्रम में बरामद किया है.