पुलिस चेकिंग देखकर ट्रक चालक भागने लगा,पुल से नीचे गिरकर मौत,परिजन बोले- जानबूझकर 40 फीट नीचे फेंका गया….

बिहार भोजपुर में सोमवार रात कोईलवर न्यू सिक्स लेन पुल से नीचे गिरकर एक ट्रक ड्राइवर की मौत हो गई। पुलिस का कहना है कि माइनिंग टीम की चेकिंग के दौरान चालक रॉन्ग साइड से ट्रक ले जा रहा था। जब उसे रोका गया तो वह भागने के दौरान पुल से नीचे गिर गया। जिसके कारण उसकी मौत हो गई।वहीं,परिजनों का आरोप है कि मौके पर मौजूद सैफ जवान द्वारा हुई धक्का-मुक्की में वह पुल से नीचे गिर गया। इधर, घटना के बाद आक्रोशोतों द्वारा घंटों सड़क जाम किया गया।मृतक की पहचान पटना के विक्रम थाना क्षेत्र के नगहर टोला गांव निवासी यमुना यादव के 33 वर्षीय पुत्र पिंटू यादव के रूप में की गई है। वह पेशे से ट्रक ड्राइवर है। वहीं, घटना के बाद लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई।सड़क जाम की सूचना पाकर कोइलवर थाना इंचार्ज अविनाश कुमार एवं माइनिंग अफसर घटनास्थल पर पहुंचे। काफी मशक्कत के बाद युवक के शव को मंगलवार सुबह सोन नदी से बरामद किया गया।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि युवक सोमवार रात पटना बालू घाट से ट्रक पर बालू लोड कर मधुबनी के लिए जा रहा था। तभी कोईलवर सिक्स लेन पुल पर माइनिंग विभाग की टीम चेकिंग चल रही थी। इस दौरान पुलिस ने रॉन्ग साइड जा रही उसकी ट्रक को रोकवाना चाहा। जैसे ही टीम ने उसे पकड़ने की कोशिश की वह भागने लगा। युवक ट्रक से उतरकर पुल के डिवाइडर पर चढ़कर दूसरी ओर कूद भागने लगा। इसी दौरान वह सोन नदी में जा गिरा और डूब गया।

इधर, स्थानीय लोगों ने बताया कि जब हम लोग घटनास्थल पर पहुंचे तो कुछ लोगों ने कहा कि माइनिंग वालों ने पकड़ने के दौरान उसे दौड़ाया। तभी वह अपनी जान बचाने के लिए डर से ट्रक से उतरकर डिवाइडर पर चढ़कर दूसरी ओर भागने लगा। इस दौरान सैफ जवान द्वारा उसे पकड़ने की कोशिश की गई। जहां जवान के हाथों से धक्का लगने के कारण वह पुल से नीचे जा गिरा।

इधर पुलिस पदाधिकारी सरोज कुमार द्वारा बताया गया कि स्थानीय लोगों द्वारा सूचना मिली कि एक आदमी पुल से सोन नदी में गिर गया है। जिसके बाद स्थानीय लोगों द्वारा उसकी काफी खोजबीन की गई। अंत: मंगलवार सुबह उसका शव बरामद किया गया है।

वहीं, देर रात जैसे ही भोजपुर पुलिस और पटना पुलिस मौके पर पहुंची तो आक्रोशित परिजन और ग्रामीण आक्रोशित हो गए। उन्होंने जमकर हंगामा करना शुरू कर दिया। जिसके बाद दोनों जिलों की पुलिस बैरंग वापस भाग गई । इसके बाद आक्रोशित लोगों ने जमकर बवाल काटा।इस दौरान प्राइवेट बस और ट्रकों को दोनों लेन पर रोककर आवागमन बाधित कर दिया ।कई गाड़ियों के हवा को भी खोल दिया गया ।घटना के सूचना के बाद लापता ड्राइवर के परिजन मौके पर पहुंचे । हालांकि घटना के बाद मामले की छानबीन की जा रही है।