डेढ़ महीने पहले हुई थी शादी;खाना बनाने को लेकर हुआ झगड़ा तो पति ने पत्नी को जिंदा जलाया…

गिरीडीह।झारखण्ड के गिरिडीह जिले के बेंगाबाद की एक बेटी काजल कुमारी की हत्या उसके गोड्डा स्थित ससुराल में कर दी गई।नव विवाहिता के ससुराल वालों पर उसे जिंदा जलाने का आरोप लगा है।मृतिका के पिता के अनुसार उसके दामाद और ससुराल के अन्य लोगों ने उनकी बेटी को जिंदा आग में झोंक दिया। घटना 06 जून की बताई जा रही है।जिसके बाद 20 दिनों तक जिंदगी और मौत से जूझने के बाद 25 जून को विवाहिता ने दम तोड़ दिया।नव विवाहिता की मौत के बाद उसका पति घर से फरार है।सूचना पर मृतिका के मायके से परिजनों समेत अन्य लोग गोड्डा पहुंचे जिसके बाद उसका अंतिम संस्कार किया गया।घटना को लेकर मृतिका के परिजनों एवं उसके ससुराल के स्थानीय ग्रामीणों में आक्रोश है।

इस संबंध बेंगाबाद थाना क्षेत्र के फुरसोडीह के रहने वाले रंजीत मंडल ने बताया कि लगभग डेढ़ माह पूर्व 05 मई को उन्होंने अपनी बेटी काजल कुमारी की शादी गोड्डा के सरौनी बाजार निवासी गुलाब साव के पुत्र कामता साव के साथ हिन्दू रीति रिवाज से की थी।शादी के एक माह बाद उसकी बेटी और दामाद में खाना बनाने को लेकर झगड़ा हुआ। 5 जून की रात दामाद ने उनकी बेटी के साथ मारपीट की और शरीर पर केरोसिन डाल कर आग के हवाले कर दिया।सूचना मिलने पर वह 6 जून को बेटी के ससुराल गोड्डा पहुंचे।जहां बुरी तरह झुलसी हुई उनकी बेटी को इलाज के लिए गोड्डा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बताया गया कि कुछ दिनों तक गोड्डा में इलाज होने के बाद उसे भागलपुर स्थित मेडिकल कॉलेज ले जाया गया।वहां लगभग एक सप्ताह इलाज चलने के बाद दो दिन पूर्व उसे वापस गोड्डा सदर अस्पताल लाया गया। जहां 25 जून को उसकी मौत हो गई।मामले को लेकर मृतिका के पिता ने न्याय की गुहार लगाई है।

बताया गया कि घटना के बाद मृतिका के ससुराल वालों के प्रति वहां के स्थानीय ग्रामीणों में भी आक्रोश है।नवविवाहिता की निर्मम हत्या से स्थानीय लोग भी मर्माहत और गुस्से में हैं।स्थानीय ग्रामीण भी मृतिका के लिए इंसाफ की मांग कर रहे हैं।