राँची में देर रात बार खुला देखकर भड़के डीआईजी और एसएसपी,डीएसपी को जांच कर रिपोर्ट करने कहा….

राँची।राजधानी राँची के लोग अपने आप को सुरक्षित महसूस करें,इसके लिए राँची रेंज के डीआईजी अनूप बिरथरे,एसएसपी किशोर कौशल सहित राजधानी के तमाम आईपीएस, डीएसपी और थानेदार रविवार की रात सड़क पर नजर आए।इधर इस दौरान अधिकारियों ने पूरे शहर का जायजा लिया और यह देखा कि जिन पुलिसकर्मियों के भरोसे राजधानी के लोग हैं वह किस तरह ड्यूटी कर रहे हैं।इस दौरान जो लोग ड्यूटी में लापरवाही करते दिखाई दिए उन्हें निलंबन की सजा भी दी गई।बता दें जब से सीएम ने डीजीपी को कानून व्यवस्था को लेकर खरी खोटी सुनाई है तब से राँची पुलिस एक्टिव हो गई है।

बार को बंद कराया और जांच कर कार्रवाई करने का आदेश…

रविवार की रात निरीक्षण के दौरान डीआईजी और एसएसपी रात 11:45 बजे राँची के अरगोड़ा चौक पहुंचे। जहां पर एक बार खुला हुआ था।बार मे देर रात करीब तीन दर्जन लोग बार में बैठकर शराब का सेवन कर रहे थे। जबकि 11:00 बजे तक ही बार खोलने का आदेश है।11 बजे के बाद भी देर रात तक बार खुला होने से दोनों अधिकारी भड़क गए ।दोनों अधिकारियों ने हटिया डीएसपी राजा कुमार मित्रा को इसकी जांच कर रिपोर्ट करने का आदेश दिया है।वहीं चेकिंग के दौरान कई शराबी भी पकड़े गए।एसएसपी के आदेश पर शराबियों के वाहन को जब्त कर लिया गया।उन्हें थाने में बिठाया गया। बांड भरकर ही उन्हें वापस घर जाने देने की हिदायत थानेदारों को दी गई।वहीं पुलिस को देखकर शराब पीकर घर लौट रहे कुछ वाहन चालक तेजी के साथ भागने में सफल रहे लेकिन उनके नंबर पुलिसकर्मियों के द्वारा नोट कर लिए गए हैं, अब उनके घर पर चालान भेजा जाएगा।

इधर निरीक्षण के दौरान डीआईजी और एसएसपी ने ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों से पूछताछ की। तैनात पुलिसकर्मियों से दोनों अधिकारियों ने वाहनों की चेकिंग के बारे में जानकारी ली, साथ ही पुलिसकर्मियों की संख्या के बारे में भी पूछताछ की। दोनों अधिकारियों ने तैनात पुलिसकर्मियों से ड्रंक एड ड्राइव चलाने के लिए ब्रेथ एनालाइजर के बारे में पूछा मौजूद पुलिसकर्मियों ने अधिकारियों को बताया कि उन्हें ड्रंक एंड ड्राइव चलाने के लिए एनालाइजर नहीं दिए गए है। मौके पर डीआईजी ने सीसीआर को निर्देश दिया कि सभी थानों को ब्रेथ एनालाइजर मुहैया कराई जाए।डीआईजी अनूप बिरथरे ने बताया कि शहर में हर दिन देर रात तक एंटी क्राइम चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।यह अभियान बेहद जरूरी है। अभियान किस तरह से चलाया जा रहा है, इसी का जायजा हर तीसरे दिन लिया जाएगा।हर दिन कोई न कोई आईपीएस अधिकारी चेकिंग का जायजा लेगा, जो लोग भी अभियान में लापरवाही बरतेंगे उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।