एटीएस और राँची पुलिस की संयुक्त कार्रवाई:कालू लामा गिरोह के कुख्यात अपराधी रोहित मुंडा उर्फ बीड़ी और अभिषेक भी गिरफ्तार….

राँची।झारखण्ड एटीएस और राँची पुलिस की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए कालू लामा( मृत) गिरोह के कुख्यात अपराधी रोहित मुंडा उर्फ बीड़ी समेत तीन को गिरफ्तार किया हैं।गिरफ्तार अपराधियों में शुभम विश्वकर्मा, रोहित मुंडा और अभिषेक मलिक शामिल हैं।पकड़े गए अपराधी से एटीएस और राँची पुलिस की टीम पूछताछ कर रही है।मिली जानकारी के अनुसार राँची से पहले शुभम विश्वकर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार किया।उसके बाद बोकारो से रोहित मुंडा उर्फ बीड़ी और अभिषेक मल्लिक को गिरफ्तार किया गया है।हालांकि गिरफ्तारी के सम्बंध में अभी पुलिस की ओर से कुछ भी जानकारी देने से इनकार कर दिया है।सम्भवतः प्रेसवार्ता में गिरफ्तारी को लेकर खुलासा किया जाएगा।

लवकुश शर्मा गिरोह ने कालू लामा को मारी थी गोली

बीते 27 जनवरी 2022 को मोरहाबादी मैदान के पास अपराधी कालू लामा पर लव कुश शर्मा गिरोह के अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग की थी । कालू लामा के गर्दन में गोली लगने से मौके पर ही मौत हो गई. जबकि दूसरे अपराधी शुभम विश्वकर्मा को गंभीर हालात में रिम्स भर्ती कराया गया था।

कालू लामा गिरोह के रोहित मुंडा उर्फ बीड़ी अपराधियों ने की थी बिट्टू खान की हत्या

कालू लामा गिरोह के अपराधी रोहित मुंडा उर्फ बीड़ी अपराधियों ने बिट्टू खान की हत्या थी।राँची के बरियातू थाना क्षेत्र अंतर्गत एदलहातू टोंटे चौक के समीप अखड़ा में बीते छह जून को बिट्टू खान की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड की योजना तीन माह पहले ही राँची जेल में बन गई थी।कुख्यात कालू लामा गैंग के गुर्गे जेल में बंद राज वर्मा के इशारे पर बिट्टू की हत्या की गई थी।राँची पुलिस ने इस हत्याकांड में साजिशकर्ता संग पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया था। उनके पास से घटना में इस्तेमाल दो पिस्टल व तीन कारतूस और बाइक बरामद की है।गिरफ्तार आरोपियों में रोहन कुमार उर्फ रोहन श्रीवास्तव, डोरंडा निवासी मो आरिफ, अंकित सिंह, दीपक सिंह व अंकुश सिंह उर्फ लकी शामिल था। वहीं 2 अपराधी रोहित मुंडा उर्फ बीड़ी व अभिषेक मल्लिक पुलिस की गिरफ्त से बाहर था। जिसके बाद एटीएस और राँची पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए दोनों को भी गिरफ्तार कर लिया।