प्रेमिका के भाई ने घर में घुसकर प्रेमी को मारी गोली,लोगों ने पकड़कर आरोपी को जमकर पीटा,दोनों को पुलिस ने रिम्स में भर्ती कराया ….स्थिति गम्भीर..

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले के सिसई थाना क्षेत्र के सोगड़ा गांव निवासी विकास साहू (24 वर्ष) ने अपनी बहन के प्रेम प्रसंग से नाराज होकर सोमवार की देर शाम को गांव के ही बहन के प्रेमी कुनील साहू (20 वर्ष) को उसके घर में घुस कर गोली मार दी, जिससे वह घायल हो गया है। गोली मारकर भाग रहे विकास को आक्रोशित परिजनों ने ग्रामीणों के सहयोग से पकड़कर जमकर पीटा। इससे वह मौके पर बेहोश हो गया।कुनील साहू को आनन-फानन में परिजनों ने इलाज के लिए सिसई रेफरल अस्पताल लाया,जहां से चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए गुमला सदर अस्पताल रेफर कर दिया,वहीं घटना की सूचना मिलते ही थानेदार दलबल के साथ गांव पहुंचे और विकास साहू को बेहोशी की हालत में रेफरल अस्पताल सिसई पहुंचाया,जहां से उसे भी गुमला रेफर कर दिया गया।दोनों की गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने दोनों को रिम्स रेफर कर दिया।कुनील की गंभीर स्थिति बनी हुई है।बताया जा रहा कि गोली पेट को चीरते हुए रीढ़ की हड्डी में फंसी हुई है।

जानकारी के अनुसार कुनील साहू का पिछले एक साल से विकास की बहन से प्रेम-प्रसंग चल रहा था।कुनील के साथ अपनी बहन का प्रेम-प्रसंग विकास को पसंद नहीं था। बहन के साथ प्रेम को लेकर कुनील व विकास के बीच पांच माह पूर्व भी गंभीर विवाद हो चुका था। अनेक बार विकास अपनी बहन को कुनील से दूर रहने की हिदायत दे चुका था। इसके बावजूद दोनों अक्सर मिला करते थे।बताया जाता है कि सोमवार को विकास की बहन करीब चार बजे कुनील के घर गयी थी।विकास की माँ सुशीला देवी अपनी बेटी को लेने के लिए कुनील के घर गयी, परंतु वह कुनील के साथ ही रहने की बात कहकर घर जाने से इनकार कर दी।इस बात की जानकारी होने पर विकास ने कुनील को फोन कर अपनी बहन को घर भेजने के लिए कहा, परंतु कुनील ने अपनी प्रेमिका को भेजने से इनकार कर दिया।

इधर गुस्साए विकास ने सिंगल शॉट पिस्तौल लेकर कुनील के घर गया और कुनील पर फायर कर दिया।जिससे कुनील बाल बाल बच गया।विकास दूसरा गोली लोडकर पुनः फायर कर दिया। गोली कुनील के पेट में लगी। जिससे वह घायल होकर गिर गया।गोली लगते ही कुनील की माँ विकास को पकड़कर लिपट गयी।विकास किसी तरह से उससे छूटकर भागने लगा।जिसे ग्रामीणों ने खदेड़कर पकड़ लिया और जमकर पिटाई कर दी।जिससे वह भी घायल हो गया।वहीं घटना में उपयोग किये गये हथियार को पुलिस बरामद नहीं कर पायी है। इस संबंध में थानेदार ने बताया कि भागने के क्रम में वह अंधेरे में कहीं फेंक दिया है। हथियार की तलाश की जा रही है। पुलिस कस्टडी में रिम्स में विकास का इलाज चल रहा है।

दोनों घायलों की स्थिति गंभीर होने के बाद सीधे रिम्स रेफर न कर सदर अस्पताल गुमला रेफर किये जाने से परिजनों व ग्रामीणों ने नाराजगी जाहिर की है।लोगों का कहना था कि कुनील को गोली लगने व शरीर में गोली फंसे होने के बावजूद व विकास को तीन घंटा से होश नहीं आने के बावजूद डॉक्टर द्वारा रिम्स न भेजकर गुमला भेजना समझ से परे है, जबकि सदर अस्पताल में घायलों को देखते ही रिम्स रेफर कर दिया गया।डॉक्टर की लापरवाही से घायल को रिम्स ले जाने में चार घंटा की बेवजह देर हो गयी।इस दौरान घायल के साथ कुछ हो जाता, तो किसकी जिम्मेवारी होती, जबकि डॉक्टर से रिम्स रेफर करने के लिए परिजनों ने गुहार भी लगायी थी।