ईडी ने फिर एक और आईएएस अधिकारी पर कसा शिकंजा,ईडी की टीम जांच के लिए बर्लिन अस्पताल पहुंची, बड़े आईएएस अधिकारी की पत्नी के नाम है जमीन….

राँची।राजधानी राँची के बरियातू रोड स्थित बर्लिन अस्पताल में ईडी की टीम पहुंची है। सूचना है कि ईडी टीम अपने साथ अमीन लेकर गई और जमीन की मापी भी कराई है। वहीं जमीन में बने अस्पताल और उसके संचालन से संबंधित दस्तावेज भी जांच रही है। बताया जा रहा है कि ईडी की टीम जिस अस्पताल में गई है, उस अस्पताल की जमीन से जुड़ी जानकारी ईडी ने बड़गाईं अंचल से मांगी थी। जिस जमीन पर अस्पताल संचालित हो रहा है उक्त जमीन राज्य के एक बड़े आइएएस अधिकारी की पत्नी का बताया जा रहा है।

बर्लिन अस्पताल वाली जमीन को लेकर जो दस्तावेज पहले सामने आए हैं, उसके मुताबिक जमीन को एक करोड़ रुपए से अधिक देकर खरीदा गया है।मिली जानकारी के मुताबिक उक्त जमीन की खरीदारी के लिए अक्टूबर 2004 में 84254 रुपए, साल 2005 में पांच लाख 50 हजार, साल 2010-11 में तीन लाख 71 हजार, मई 2014 में एक करोड़ चार लाख रुपए दिए गए थे। जमीन का खाता नंबर 54 व प्लाट नंबर 2711 है। इसी जमीन से संबंधित जानकारी बड़गाईं अंचल से ईडी ने मांगी है। जमीन 12 कट्ठा के करीब है।

बड़े आईएएस अधिकारी की पत्नी के नाम है जमीन

ईडी सूत्रों के अनुसार जिस जमीन की रिपोर्ट मांगी गई है, उसका खाता संख्या 54 और प्लॉट संख्या 2711 है। यह जमीन राँची में तैनात एक आईएएस अफसर की पत्नी के नाम पर है, जिसकी कीमत तीन करोड़ रुपए से अधिक है। यह जमीन अलग-अलग तिथि पर खरीदी गई है। इसमें अलग-अलग डीड का जिक्र है, जिसमें महिला ने यह जिक्र नहीं किया है कि उनके पति क्या करते हैं। बताया गया है कि उन्होंने अपनी व्यक्तिगत आय से यह जमीन खरीदी है। अगर जांच में यह मामला सही पाया गया तो एक और आईएएस अधिकारी आय से अधिक सपत्ति अर्जित करने के मामले में फंस सकते हैं।