प्रतिबंधित थाई मांगुर मछली ले जा रहा वाहन जब्त, हिरासत में तीन लोग,बंगाल से बिहार ले जा रहा था मछली…

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद जिले में झारखण्ड-पश्चिम बंगाल सीमा पर स्थित मैथन थाना पुलिस को बीती रात बड़ी सफलता मिली।पुलिस ने कार्रवाई करते हुए थाई मांगुर मछली (प्रतिबंधित) लदे वाहन को जब्त कर लिया।इस दौरान पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है,जिनसे पूछताछ की जा रही है।

जानकारी के अनुसार,पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि पश्चिम बंगाल से प्रतिबंधित थाई मांगुर मछली लदा एक वाहन झारखण्ड में प्रवेश कर रहा है।जिसके बाद पुलिस हरकत में आई पुलिस ने गश्त बढ़ा दी और जांच अभियान तेज कर दिया। इसी दौरान गाड़ी संख्या डब्लूबी 25 जे 8286 को रोककर जांच की गयी।वाहन पर प्रतिबंधित थाई मांगुर मछली लदी थी।

मैथन पुलिस ने जब वाहन चालक से इस संबंध में पूछताछ की तो चालक ने बताया कि वह पश्चिम बंगाल के मोगरा से ये मछलियां लादकर बिहार के गया जा रहा था।पुलिस ने जब सामान का चालान मांगा तो उसमें नाम सृष्टि रोड लाइन, डुमरकुंडा, मुकुल पेट्रोल पंप के पास, जिला धनबाद बताया गया।जिसके बाद पुलिस ने वाहन को जब्त कर वाहन चालक के साथ वाहन पर सवार दो अन्य लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

जानकारी के अनुसार,प्रतिदिन दर्जनों गाड़ियां प्रतिबंधित थाई मांगुर मछली लादकर झारखण्ड में प्रवेश करती हैं,जो पश्चिम बंगाल के नेहटी,अवल सिद्धि नामक ट्रांसपोर्ट से लादी जाती है। उक्त वाहन को मैथन पुलिस द्वारा मैथन थाना परिसर ले जाया गया। इस मामले पर अंचल पुलिस निरीक्षक अक्षय राम ने कहा कि जांच के बाद कानून का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जायेगी।