REPUBLIC DAY 2024:राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने मोरहाबादी मैदान में फहराया झंडा,आकर्षक झांकियों ने मन मोहा…

 

राँची।राज्य में धूमधाम से गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है।राँची के ऐतिहासिक मोरहाबादी मैदान में राज्य के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली। उन्होंने राज्यवासियों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दीं।इस मौके पर रंगारंग झांकियां भी निकाली गईं।

बता दें कि इस बार गणतंत्र दिवस समारोह 16 प्लाटून ने परेड का प्रदर्शन किया।भारतीय सेना का भी एक प्लाटून मोरहाबादी में परेड में शामिल हुआ। इस मौके पर राज्यपाल ने सभी को बधाई दी। राँची में गणतंत्र दिवस समारोह देखने के लिए काफी संख्या में लोग पहुंचे।सुरक्षा के पुख्त्ता इंतजाम किए गए। समारोह के दौरान विभिन्न विभागों की झांकी भी निकाली गई।

मोरहाबादी में विभिन्न विभागों के द्वारा निकाली गई मनोहारी झांकी में सबसे आगे टाना भगत की झांकी थी।उसके बाद दूसरी झांकी एसटीएफ, तीसरी झांकी वन पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग की थी। चौथी झांकी मंत्रिमंडल सचिवालय एवं निगरानी विभाग, पांचवीं सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की झांकी, छठे नंबर पर स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग की झांकी है। सातवें नंबर पर ग्रामीण विकास विभाग की झांकी, आठवां खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड की झांकी रही।स्वास्थ्य विभाग की टीबी मुक्त अभियान पर झांकी, कृषि पशुपालन विभाग की समेकित बिरसा ग्राम विकास योजना सह कृषक पाठशाला पर आधारित झांकी।पर्यटन कला संस्कृति विभाग की झांकी धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा पर आधारित थी।अंत में पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की झांकी प्रदर्शित की गई।सभी झांकियों को लोगों ने दिल से सराहा।