#कोरोना:गिरिडीह शनिवार को प्रवासी मजदूर परिवार के साथ कोलकाता से गांव लौटा रविवार सुबह रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आया,गांव में हड़कम्प मच गया।

गिरीडीह।गिरीडीह जिला में गांवा के बगदयडीह गांव में कोरोना के नए संक्रमित मरीज की पुष्टि रविवार सुबह किया गया। कोरोना संक्रमित व्यक्ति कोलकाता का प्रवासी मजदूर बताया जा रहा है।इस प्रकार जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 38 हो गई है।

वहीं राहत की बात यह भी है कि दूसर सैंपल रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद रविवार को बदडीहा के एएनएम हॉस्टल के कोविड-19 हॉस्पिटल से मुक्त किया गया. मुक्त किए गए मरीजों को सिविल सर्जन डॉ अवद्येश सिन्हा और अस्पताल उपाधीक्षक प्रतिमा मिश्रा समेत स्वास्थ्यकर्मियों ने फूल और फल देकर विदा किया. मुक्त किए संक्रमित मरीजों में धनवार के 2, डुमरी के 1, बेंगाबाद के 1, सदर प्रखंड के चार शामिल हैं।

इधर, गांवा के बदयडीह गांव में कोरोना संक्रमित मरीज शनिवार को ही कोलकाता से लौटा था, जानकारी के अनुसार, संक्रमित प्रवासी मजदूर अपनी पत्नी और बच्चे के साथ कोलकाता से शनिवार को लौटा था, साथ ही इस प्रवासी मजदूर का कोरोना सैंपल की जांच रिपोर्ट बंगाल से स्वास्थ विभाग को रविवार की सुबह पॉजिटीव मिली।

जांच रिपोर्ट पॉजिटीव मिलने के बाद भी स्वास्थ विभाग ने रविवार को काफी देर से संक्रमित मरीज को आइसोलेशन के लिए शिफ्ट किया। इसे लेकर गांव में हड़कप मचा रहा. जानकारी केअनुसार दोपहर बाद कोलकाता के इस प्रवासी को लाने के लिए गांवा प्रखंड के क्यूआरटी की टीम इसके घर पहुंची और संक्रमित को लेकर कोविड-19 हॉस्पिटल गई।

फिलहाल संक्रमित प्रवासी के साथ घर लौटे उसकी पत्नी को प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी ने होम क्वांरटीन में ही रहने का सुझाव दिया है। लेकिन इनके सैंपल फिलहाल नहीं लिए गए है।