#BREAKING:मानवाधिकार कार्यकर्ता फादर स्टेन स्वामी के घर एनआईए की टीम,करीब दो घंटे एनआईए की टीम ने फादर स्टेन स्वामी के नामकुम बगईचा स्थित घर में पूछताछ और जांच की है।

राँची।नामकुम थाना क्षेत्र स्थित बगइचा में स्टेन स्वामी के घर सुबह एनआईए की टीम पहुंची थी करीब ढाई घण्टे तक पूछताछ की गई।मानवाधिकार कार्यकर्ता फादर स्टेन स्वामी के घर एनआईए ने छापेमारी की है।सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को एनआईए की टीम फादर स्टेन स्वामी के नामकुम बगईचा स्थित घर पहुंची और एनआईए की टीम ने फादर स्टेन स्वामी के घर कई कागजात को खंगाला और स्टेन स्वामी से पूछताछ करके एनआईए की टीम वापस लौट गई।सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार एनआईए की टीम ने अर्बन नक्सल मामले में छापेमारी की है।भीमाकोरेगांव केस में एनआईए की टीम ने स्टेनस्वामी से की पूछताछ।जनवरी में केस को एनआईए ने किया था टेकओवर। पूर्व में पुणे पुलिस ने फादर स्टेन के यहां की थी छापेमारी। हाल में इस मामले में JNU के प्रोफेसर की हुई थी गिरफ्तारी।

बता दें भीमा कोरेगांव हिंसा केस में बीते वर्ष 12 जून 2019 महाराष्ट्र की पुणे व एटीएस पुलिस की टीम ने मानवाधिकार कार्यकर्ता फादर स्टेन स्वामी के घर और कार्यालय में छापेमारी की थी।मूल रूप से केरल के रहने वाले सामाजिक कार्यकर्ता फादर स्टेन स्वामी करीब पांच दशक से झारखण्ड के आदिवासी क्षेत्रों में काम कर रहे हैं।उन्होंने विस्थापन, भूमि अधिग्रहण जैसे मुद्दों को लेकर संघर्ष किया है।उग्रवादी के नाम पर जेल में बंद 3,000 विचाराधीन लोगों के मानवाधिकार के लिए केस भी दर्ज किया है।लंबे अरसे तक वह सिंहभूम में सक्रिय रहे।वर्ष 2004 से राँची के नामकुम स्थित बगीचा में रह रहे हैं।