Jharkhand:चोर को पकड़ने गई पुलिस की टीम के साथ मारपीट,भीड़ ने सिपाही से पिस्टल छीनने की कोशिश,दरोगा के जेब से ₹1500 छीन लिया.

बोकारो।राज्य में पुलिस का खोफ कितना है अपराधियों और लोगों में ये खबर से आपको पता चलेगा।घटना पहली जनवरी की देर शाम की है।जहां चोरी के एक आरोपी वारंटी को पकडऩे गई थी चास थाना की पुलिस टीम।थाना क्षेत्र के मुस्लिम मोहल्ला में भीड़ ने घेर लिया। वारंटी को छुड़ाने के लिए पुलिस से मारपीट की गई। दारोगा की जेब से रुपये भी निकाल लिए। एक सिपाही से उसकी पिस्टल भी छीनने की कोशिश की गई। सूचना पर पहुंचे अतिरिक्त बल ने किसी तरह पुलिस टीम को भीड़ के चंगुल से मुक्त कराया और वारंटी को भी पकड़ कर साथ ले गई।

घटना के सम्बंध में चास थाना के इंचार्ज इंस्पेक्टर अमिताभ राय ने बताया कि मुस्लिम मोहल्ला निवासी मोहम्मद ताज स्थायी वारंटी है। मोहल्ला में एक खंडहर में उसके गांजा पीने की सूचना मिली थी, जिसे पकडऩे के लिए दारोगा संदीप कुमार भारती के नेतृत्व में पुलिस बल गया था। पुलिस को देख ताज भागने लगा, जिसे दौड़ाकर जवानों ने धर दबोचा। उसे वाहन में बैठाने के लिए पैदल जाने लगे। तभी आरोपी ताज छुड़ाने के लिए जोर-जोर से चिल्लाने लगा।देखते ही देखते वहां बड़ी संख्या में मोहल्ले के लोग जुट गए। कहने लगे देखते हैं ताज को कैसे ले जाओगे। पुलिस बल ने जब आगे बढऩे का प्रयास किया तो भीड़ में शामिल लोग जवानों से मारपीट करने लगे। सिपाही हृदेश अनु्ग्रह तिवारी की सरकारी पिस्टल भी छीनने का प्रयास किया। धक्का मुक्की में दारोगा संदीप को हल्की चोट भी आई है। भीड़ में फंसे दारोगा ने फोन कर मदद मांगी। जब थाना से अतिरिक्त बल तुरंत मौके पर पहुंचा तो भीड़।आरोपी ताज को छोड़ भाग गई।पुलिस ताज को गिरफ्तार कर थाना ले आई। पूरे घटना मामले में चार को नामजद तो पंद्रह अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई है। प्राथमिकी दर्ज कराने वाले दारोगा ने दर्ज रिपोर्ट में कहा है कि भीड़ ने उसकी जेब से पंद्रह सौ रुपये भी छीन लिए।आरोपी ताज को पुलिस ने अदालत के आदेश पर शनिवार को मंडल कारा चास भेज दिया है।और अन्य नामजद आरोपी की गिरफ्तारी के लिए आगे की कार्रवाई जारी है।