#Breaking:राँची पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद किया है,अवैध शराब के कारोबार में शामिल 5 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है,आगे की कार्यवाही जारी है।

राँची।राँची पुलिस ने अवैध शराब के कारोबार करने वाले माफिया के खिलाफ बड़ी कारवाई की है।एसएसपी सुरेन्द्र झा के निर्देश पर ग्रामीण एसपी ने गुरुवार की सुबह पिठोरिया में छापेमारी करते हुए भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद किया है।अवैध शराब के कारोबार में शामिल 5 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।एसएसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि राँची के पिठोरिया इलाके में अवैध शराब का कारोबार हो रहा है।गुप्त सूचना के बाद राँची ग्रामीण एसपी के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने गुरुवार की सुबह पिठोरिया इलाके में छापेमारी कर भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद किया साथ ही 5 लोगों को गिरफ्तार किया बताया जा रहा है कि लंबे समय से अवैध शराब का कारोबार किया जा रहा था।

राज्य की खुफिया एजेंसी ने जून महीने में राज्य 10 जिलों में अवैध शराब के कारोबारियों की सूची उत्पाद सचिव को सौंपी थी।सूची में 176 कारोबारी का नाम व पता था। जिनपर अवैध तरीके से शराब बनाने व बेचने आदि का आरोप है. यह सूची संबंधित जिलों के एसपी को भी भेजी गयी थी. ताकि ऐसे कारोबारियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई की जा सके। जिन अवैध शराब कारोबारियों की सूची उत्पाद सचिव को सौंपी गयी है, उनमें सबसे ज्यादा 70 कारोबारी राँची के हैं।

राजधानी राँची में हरियाणा, अरुणाचल प्रदेश, दिल्ली और पंजाब सहित कई अन्य राज्यों से अवैध शराब की खेप भेजी जाती है।यह शराब की खेप रात के समय राजधानी राँची पहुंचती है और सुबह होते होते शराब से भरी ट्रक पूरी तरह से खाली हो जाती है. शराब माफिया छोटे-छोटे वाहनों में लोड करके शराब को अलग-अलग जगहों पर सप्लाई करने निकल जाते हैं।