पलामू में ऑनर किलिंग:प्रेम प्रसंग से नाराज भाइयों ने ली अपनी बहन की जान, एक आरोपी भाई और बहनोई गिरफ्तार,अन्य फरार..

पलामू।झारखण्ड के प्लम में नाबालिग बहन अपने प्रेमी से मिलने गई थी,इसी बात पर परिजन नाराज हो गए।उनकी नाराजगी इतनी बढ़ गई कि चारों भाइयों ने मिलकर अपनी ही बहन की गला दबाकर हत्या कर दी। इस हत्याकांड को अंजाम देने में बहनोई भी शामिल रहा,घटना के बाद लड़की के परिजनों ने प्रेमी के खिलाफ एफआईआर भी करवा दी।पुलिस ने जब पूरे मामले में अनुसंधान किया तो इस हत्याकांड की असली सच्चाई सामने आईम जांच में जो तथ्य सामने आए उससे ये साफ हो गया कि ये पूरा मामला ऑनर किलिंग का है। पुलिस ने हत्या के एक आरोपी भाई और बहनोई को गिरफ्तार कर लिया है जबकि अन्य भाई फरार हो गए हैं।

बता दें कि 5 जनवरी 2024 को पलामू के नौडीहा बाजार थाना क्षेत्र के खडार गांव के उपरलिटांड़ से एक नाबालिग लड़की का शव बरामद हुआ था।इसको लेकर लड़की के परिजनों ने उसके प्रेमी पर हत्या का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज करवाई थी। परिजनों ने अपने आवेदन में पुलिस को बताया था कि 3 जनवरी 2024 की रात उनकी लड़की अपने प्रेमी के साथ गई थी उसके बाद वो वापस नहीं लौटी है और 5 तारीख को उसका शव बरामद हुआ। परिजनों ने प्रेमी पर हत्या का आरोप लगाया था और नामजद एफआईआर दर्ज करवाई।

इस मामले में पुलिस के अनुसंधान में यह बात सामने आई कि लड़की को उसके घर पहुंचा दिया गया था।परिजन अपनी पुत्री के प्रेम संबंध से नाराज थे।इसके बाद में नाबालिग के भाई और बहनोई ने मिलकर उसकी हत्या की योजना तैयार की।चचेरे भाई और बहनोई ने लड़की की गला दबाकर हत्या कर दी और शव को उपरलिटांड़ के पहाड़ पर एक पेड़ से लटका दिया था।पुलिस ने पूरे मामले में अनुसंधान के आधार पर नाबालिग लड़की के भाई गुड्डू कुमार उर्फ चंदन कुमार और बहनोई सुडु कुमार को गिरफ्तार किया हैम सुडु बिहार के औरंगाबाद के ढिबरा का रहने वाला है।

पलामू एसपी रीष्मा रमेशन ने बताया कि भाई और बहनोई ने मिलकर नाबालिग की हत्या की है।शुरुआत में इसे आत्महत्या बताया जा रहा था पर अनुसंधान के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। इस अनुसंधान में छतरपुर एसडीपीओ अजय कुमार, इंस्पेक्टर बीर सिंह मुंडा, नौडीहा बाजार थाना प्रभारी अमन कुमार और सब इंस्पेक्टर शंकर टोप्पो समेत कई पुलिस अधिकारी शामिल रहे।