Ranchi:मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया ढाई घंटे रिंगरोड जाम…..गाड़ियों की लगी लम्बी लाइन….सड़क दुर्घटना में दो युवक की मौत हुई थी….

राँची।मंगलवार की रात नामकुम के खरसीदाग ओपी क्षेत्र के डहुटोली में हुए सड़क हादसे में बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गई थी।बुधवार को परिजनों और स्थानीय लोगों ने रिंगरोड स्थित एशियन पेंट्स के गोदाम के वाहन से दुर्घटना होने का आरोप लगाते हुए गोदाम का घेराव किया। काफी संख्या में ग्रामीण सुबह नौ बजे से मुख्य गेट पर जुटने लगे थे। वहीं प्रबंधन द्वारा सभी गोदाम बंद कर दिया था। देर शाम तक प्रबंधन की ओर से ठोस आश्वासन नहीं मिलने पर उग्र ग्रामीणों ने पौने पांच बजे से सवा सात बजे तक रामपुर-तुपुदाना रिंगरोड दोनों ओर से शव ले जा रहे एम्बुलेंस को सड़क पर खड़ा कर जाम कर किया।

वहां मौजूद मजिस्ट्रेट सह अंचलाधिकारी प्रभात भुषण सिंह,नामकुम थाना प्रभारी,खरसीदाग ओपी प्रभारी औऱ अंचल निरीक्षक ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, परंतु ग्रामीण प्रबंधन से दोनों मृतक के परिजनों को क्रमशः 20-20 लाख रुपए मुआवजा देने की मांग पर अड़े रहे।देर शाम खिजरी विधायक मौके पर पहुंचें औऱ उन्होंने ग्रामीणों को समझाया।विधायक की पहल पर प्रबंधन ने दोनों परिजनों को सवा-सवा लाख रुपए,हीट एंड रन के तहत दो-दो लाख दिलाने,अंचलाधिकारी के द्वारा अंतिम संस्कार के लिए पांच पांच हजार देने का अश्वासन दिया गया। इसके वाबजूद कुछ ग्रामीण ज़िद में अड़े रहे। जिन्हें अंचलाधिकारी के आदेश पर हल्का बल का प्रयोग करते हुए सभी को हटाया एवं आवागमन सामान्य कराया।रिंग रोड में सड़क जाम के दौरान दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइन लग गई।

गौरतलब है कि मंगलवार की रात साढ़े दस बजे रिंगरोड के ढहुटोली में बाइक सवार सुजीत गंझू एवं संदीप गंझू को ग़लत दिशा से आ रहे अज्ञात 709 वाहन ने टक्कर मार दिया था।जिसमें दोनों की घटनास्थल पर मौत हो गई थी।