बच्चों को स्कूल ले जा रही स्कूल बस पलटी,एक दर्जन से ज्यादा बच्चे घायल…चालक पर नशे में गाड़ी चलाने का आरोप….

 

पलामू।झारखण्ड में पलामू जिले के हुसैनाबाद से स्कूली बच्चों को लेकर जा एक स्कूल बस अनियंत्रित होकर पलट गयी।इस हादसे में बस में सवार दर्जनों बच्चे घायल हो गये।कई बच्चों को गंभीर चोटें आई हैं। घटना शुक्रवार सुबह नबीनगर के गोगो ठेंगो गांव के पास हुई।बस बच्चों को लेकर हुसैनाबाद से बिहार के नबीनगर जा रही थी। घटना के बाद बस चालक मौके से फरार हो गया।पुलिस ने बस को कब्जे में ले लिया है।

हुसैनाबाद के बच्चे प्रतिदिन बिहार के नबीनगर स्थित डीएवी स्कूल में पढ़ने जाते हैं।घटना के बाद अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है।उनका आरोप है कि दो बसों में सवार बच्चों को एक बस में ठूंस-ठूंसकर ले जाया जा रहा था। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि बस चालक नशे में था।

अभिभावकों ने बताया कि नशे में गाड़ी चलाने के कारण एक बार बस चालक को हटाया भी गया था।लेकिन स्कूल प्रबंधन ने इसे वापस लाकर बच्चों की जान से खिलवाड़ किया है।

अभिभावक डॉ. इजाज आलम ने बताया कि इस घटना में उनकी बेटी शरिया इजाज घायल हुई है। इसके अलावा आयुष कुमारी, लक्ष्मी लता, ऋचा कुमारी, नवाब अली, आर्यन पाठक, शबाहत, फैजल खान, स्वामी कुमारी का इलाज नबीनगर के एक निजी क्लिनिक में किया गया।घटना की खबर मिलते ही सभी बच्चों के माता-पिता मौके पर पहुंचे और बच्चों का हाल जाना। अस्पताल गए बच्चों की हालत खतरे से बाहर है

घटना की जानकारी मिलते ही नबीनगर पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और बस को कब्जे में ले लिया।नबीनगर थाना प्रभारी मनोज पांडे ने बताया कि स्कूल बस को कब्जे में ले लिया गया है। घटना की जांच की जा रही है। नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

इधर घटना की खबर मिलते ही हुसैनाबाद विधायक कमलेश कुमार सिंह ने तुरंत कार्यकर्ताओं को नबीनगर भेजा और पूरी घटना की जानकारी ली। उन्होंने एक-एक बच्चे का हाल जाना। उन्होंने बस में अधिक बच्चों को ले जाने और स्कूल प्रबंधन द्वारा नशेड़ी ड्राइवर को नौकरी पर रखने का कड़ा विरोध किया है। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच होनी चाहिए और सभी दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।उन्होंने घायल बच्चों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

इस हादसे में बस में सवार हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों और जपला शहर के पीयूष पाल, कुणाल राज, अनोखी जिंदल, अंकित कुमार सिंह, आयुष सिंह, स्नेहल कुमारी, आर्यन पाठक, रिचा कुमारी, शबाहत, लक्ष्मी लता, अंकुश पाल, सौमिक कुमार, आर्यन कुमार सिंह, नवाब अली, सरिया एजाज, अश्वनि कुमार, कुमारी अन्न्या, फैजल खान शामिल थे।