साहिबगंज से अपहृत युवक पटना से बरामद, तीन गिरफ्तार, युवक ने खुद रची थी अपहरण की साजिश….

साहेबगंज।झारखण्ड के साहिबगंज जिले के जिरवाबाड़ी थाना क्षेत्र के केलाबाड़ी पोखरिया से अपहृत युवक को पुलिस ने पटना (बिहार) से बरामद कर लिया है। उसे साहिबगंज लाया जा रहा है।इस मामले में तीन आरोपियों की गिरफ्तारी की गयी है।पुलिस ने बताया कि युवक ने खुद अपने अपहरण की साजिश रची थी। अपहरण का आवेदन मिलते ही एसपी कुमार गौरव के निर्देश पर जिरवाबाड़ी थाना प्रभारी प्रणीत पटेल ने एएसआई नवीन सिंह के नेतृत्व में 4 सदस्यीय टीम पटना भेजा था।लोकेशन ट्रेस कर गुरुवार की सुबह अपहृत युवक को पुलिस ने बरामद कर लिया।जिरवाबाड़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत केलाबाड़ी पोखरिया से एक युवक का अपहरण कर 30 लाख रुपये फिरौती का मामला प्रकाश में आया था। इसे लेकर युवक के भाई ने बुधवार की दोपहर में जिरवाबाड़ी थाना प्रभारी को आवेदन दिया था।इसमें कहा गया था कि 17 फरवरी की रात करीब 10 बजे उनका भाई पटना जाने के लिए घर से निकला था।वो अक्सर अपने काम से पटना जाया करता था, लेकिन 19 फरवरी को अचानक उसके भाई के मोबाइल नंबर से उनके नंबर पर कॉल आयी थी। कॉल में बोला गया कि आपका भाई मेरे कब्जे में है।इसे छुड़वाने के लिए 30 लाख रुपए भेजिए, नहीं तो अंजाम कुछ भी हो सकता है।

आवेदन में जिक्र है कि तब से लेकर अब तक कई बार फिरौती की कॉल आ चुकी है। मंगलवार रात को अंतिम बार कॉल आई थी जिसमें मेरा भाई रो रहा था और पैसा भेजने के लिए दबाव बना रहा था। बुधवार सुबह भी इस नंबर से बात हुई। बार-बार अपराधियों द्वारा धमकी दी जा रही है कि फिरौती नहीं भेजने पर कुछ भी कर सकते हैं। यह भी कहा गया है कि पैसे नहीं मिलने पर तुम्हारे भाई को जान से मार देंगे।अपहरण की खबर सुनकर घर वालों का रो-रो कर बुरा हाल था। पूरा परिवार दहशत में था।

बताया जा रहा है कि करीब आठ माह पूर्व युवक की शादी हुई है।युवक किसी एनजीओ में काम करता था और एनजीओ के काम से ही अक्सर पटना आया-जाया करता था। 17 फरवरी को वह अपने एनजीओ के काम से पटना जाने की बात कह कर घर से निकला था और वह पटना भी पहुंचा था, लेकिन अचानक से उसके अपहरण होने की खबर उसी के मोबाइल नंबर से उनके घर वालों को मिली थी। थाना प्रभारी पंडित पटेल ने बताया कि पुलिस ने युवक को बरामद कर लिया है।प्रारंभिक जांच में युवक ने खुद अपरहण की साजिश रचने की बात सामने आया है।किन कारणों से घरवालों से पैसा वसूलने की साजिश रची गई।युवक के साहिबगंज आने के बाद पुलिस उससे पूछताछ के बाद खुलासा करेगी।