परीक्षा केंद्र में इंटर की छात्रा ने जहर खाकर की जान देने की कोशिश,अस्पताल में भर्ती,स्थिति गंभीर बनी हुई….

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद जिले में बीएसएस कॉलेज की एक इंटर की छात्रा (17) ने गुरुवार को परीक्षा केंद्र बीएसएस बालवाड़ी स्कूल में जहर खाकर जान देने की कोशिश की।बलियापुर के धोखरा कहालडीह निवासी आर्ट्स की छात्रा की गुरुवार को दूसरी पाली में दोपहर दो बजे से फिलोस्फी विषय की परीक्षा थी।तय समय पर वह परीक्षा केंद्र पर पहुंच गयी। अंदर प्रवेश करने के कुछ ही देर बाद उसके मुंह से झाग निकलता देख परीक्षा नियंत्रकों को संदेह हुआ। सूचना स्कूल के प्रधानाध्यापिका मंजुला गुप्ता को दी गयी। इस दौरान छात्रा की तबीयत ज्यादा बिगड़ने लगी।स्कूल प्रबंधन ने तत्काल मामले की जानकारी डीएसइ भूतनाथ रजवार को देते हुए छात्रा को इलाज के लिए एंबुलेंस से एसएनएमएमसीएच भेज दिया।परीक्षा केंद्र में मौजूद छात्रा की अन्य दोस्तों की मदद से सूचना उसके परिजनों को दी गयी।अस्पताल में भर्ती छात्रा की स्थिति फिलहाल गंभीर बनी हुई है।छात्रा ने किस कारण जहर खाया है, इसकी स्पष्ट जानकारी नहीं हो पायी है।

“परीक्षा देने के दौरान तबीयत बिगड़ने पर छात्रा के बैग की जांच में जहर की शीशी बरामद हुई है। इसे उसके पिता को दे दिया गया है।बैग क्लास रूम से बाहर रखा हुआ था।ऐसे में संभावना है कि परीक्षा शुरू होने से पूर्व उसने जहर का सेवन किया होगा।”-मंजुला गुप्ता, प्रधानाध्यापिका, बीएसएस बालवाड़ी स्कूल

छात्रा के पिता प्रदीप रवानी जगदीश पब्लिक स्कूल में वाहन चालक हैं।उन्होंने पत्रकारों को बताया कि गुरुवार को दिन के लगभग 12:30 बजे उनकी बेटी परीक्षा केंद्र के लिए घर से निकली थी। इसके बाद दोपहर लगभग 2:45 बजे उन्हें बीएसएस स्कूल से किसी ने फोन से बेटी के जहर खाने की सूचना दी। तत्काल वह स्कूल पहुंचे। तब तक बेटी को एसएनएमएमसीएच भेज दिया गया था।इसके बाद वह भी अस्पताल पहुंचे।

बीएसएस बालवाड़ी स्कूल की प्रधानाध्यापिका मंजुला गुप्ता ने बताया कि दोपहर दो बजे तय समय पर परीक्षा शुरू हुई। इसके लगभग 40 मिनट के बाद दोपहर 2.40 बजे उसकी तबीयत बिगड़ने लगी।छात्रा लगातार उल्टी कर रही थी।पूछने पर कुछ नहीं बता रही थी। बाद में उसके बैग की तलाशी ली गयी।इसमें जहर की शीशी बरामद की गयी। उक्त जहर की शीशी को उसके पिता के हवाले कर दिया गया है।प्रधानाध्यापिका ने बताया कि जिस वक्त छात्रा की तबीयत बिगड़ी थी उससे पहले उसने 30 सवालों के जवाब अपनी उत्तर पुस्तिका में लिख चुकी थी।